ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादपांच जून तक मैट्रिक- इंटर रिजल्ट जारी करने पर जोर

पांच जून तक मैट्रिक- इंटर रिजल्ट जारी करने पर जोर

मैट्रिक व इंटर की कॉपियों की जांच में तेजी लाने का निर्देश जैक ने दिया है। जैक ने पांच जून को मैट्रिक, इंटर साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा...

पांच जून तक मैट्रिक- इंटर रिजल्ट जारी करने पर जोर
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 23 May 2018 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक व इंटर की कॉपियों की जांच में तेजी लाने का निर्देश जैक ने दिया है। जैक ने पांच जून को मैट्रिक, इंटर साइंस व कॉमर्स का रिजल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा है। लेकिन कॉपी जांच की धीमी गति व कई मूल्यांकन केन्द्रों में काफी संख्या में कॉपी बची रहने के कारण इसकी संभावना कम लग रही है। वहीं जैक ने लक्ष्य के अनुसार रिजल्ट जारी करने पर जोर लगा दिया है। जैक उपाध्यक्ष फूल सिंह ने धनबाद के विभिन्न मूल्यांकन केन्द्रों का जायजा लिया है। विभिन्न जिलों में जैक के अधिकारी घूम-घूमकर निर्देश दे रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि प्राणजीवन एकेडमी से दो टेबल दूसरे मूल्यांकन केन्द्र में शिफ्ट किया जा रहा है। जैक ने सभी मूल्यांकन केन्द्रों को सख्त हिदायत दी है कि कॉपियों की जांच जल्द पूरी करें। बताते चलें कि आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। सीबीएसई की ओर से भी 25 से 30 मई के बीच रिजल्ट जारी करने की बात कही जा रही है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि 10 जून तक भी जैक 10वीं व 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आ पाएगा या नहीं। आर्ट्स की कॉपियों का मूल्यांकन अभी शुरू हुआ है। इसकारण संभावना है कि 10 से 15 जून तक आर्ट्स का रिजल्ट जारी हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें