ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादजोनल ऑफिस बंद हुआ तो एसबीआई से नाता तोड़ लेंगे व्यवसायी

जोनल ऑफिस बंद हुआ तो एसबीआई से नाता तोड़ लेंगे व्यवसायी

धनबाद में एसबीआई जोनल कार्यालय को बंद करने के खिलाफ जिले के व्यवसायी अब कड़ा रुख अख्तियार करने की तैयारी में...

जोनल ऑफिस बंद हुआ तो एसबीआई से नाता तोड़ लेंगे व्यवसायी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 24 May 2020 02:28 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद में एसबीआई जोनल कार्यालय को बंद करने के खिलाफ जिले के व्यवसायी अब कड़ा रुख अख्तियार करने की तैयारी में हैं। जिला चैंबर के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने कहा है कि यदि धनबाद में जोनल कार्यालय बंद हुआ तो जिलेभर के व्यवसायी एसबीआई से अपना नाता तोड़ लेंगे।

गोयनका के अनुसार जिले के सभी 55 चैंबर इस मुद्दे पर एकमत हैं। अभी एसबीआई से आग्रह किया जा रहा है। नहीं माना गया तो 55 चैंबर के सदस्य एसबीआई में अपने अकाउंट को बंद कर लेंगे।

एसबीआई का जोनल कार्यालय धनबाद में बंद किए जाने को लेकर जिला चैंबर की ओर से गोयनका ने वित्त मंत्री को स्मार पत्र भी लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि धनबाद देश की कोयला राजधानी है। यहां बीसीसीएल समेत कई राष्ट्रीय महत्व की संस्थाएं स्थापित हैं। धनबाद को झारखंड की वित्तीय राजधानी कहा जाता है और यह राज्य का महत्वपूर्ण व्यवसायिक केंद्र है। देवघर की अपेक्षा धनबाद की आर्थिक स्थिति कहीं अधिक समृद्ध है और इसका लाभ निरंतर रूप से एसबीआई को मिलता रहा है। बावजूद एसबीआई के जोनल कार्यालय को धनबाद में बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय है। वित्त मंत्री से आग्रह किया गया है कि जोनल कार्यालय को धनबाद में ही रहने दिया जाए।

गोयनका ने कहा है कि वित्त मंत्रालय और एसबीआई के सभी मुख्य कार्यालयों को जिला चैंबर की ओर से इस मुद्दे पर पूर्व में भी पत्र लिखा जा चुका है। दोबारा वित्त मंत्रालय को स्मार पत्र भी भेजा गया है। बावजूद एसबीआई ने अपने जोनल कार्यालय को धनबाद से हटाया तो यहां के व्यवसायी एसबीआई में चल रहे अपने बैंक खातों को बंद करने को बाध्य हो जाएंगे। इस दिशा में जिला चैंबर कभी भी निर्णय ले सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें