ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादधनबाद व बोकारो में बीएसएनएल की 4 जी सेवा जल्द

धनबाद व बोकारो में बीएसएनएल की 4 जी सेवा जल्द

धनबाद। धनबाद और बोकारो में बीएसएनएल ग्राहकों को जल्द 4 जी की सेवा मिलेगी। सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है। दोनों जिलों में बीएसएनएल के साढ़े...

धनबाद व बोकारो में बीएसएनएल की 4 जी सेवा जल्द
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 22 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद। धनबाद और बोकारो में बीएसएनएल ग्राहकों को जल्द 4 जी की सेवा मिलेगी। सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है। दोनों जिलों में बीएसएनएल के साढ़े तीन लाख उपभोक्ता हैं। बीएसएनएल के 280 टावर में 4 जी उपकरण लगाए जाएंगे। अभी निजी कंपनियां 5 जी और बीएसएनएल 3 जी की सेवाएं दे रहे हैं। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि राज्य में 4 जी की सेवा धनबाद प्रमंडल में पहले शुरू होगी। इसके बाद रांची और जमशेदपुर शुरू होगी। धनबाद में सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है।
सर्वे अंतिम चरण में: विभागीय अधिकारियों का कहना है धनबाद और बोकारो में सर्वे का काम 90 प्रतिशत पूरा हो गया है। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) कंपनी सर्वे कर रही है। इससे पूर्व, विभाग की ओर से सर्वे किया गया, जिसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी गई है। इसके बाद टीसीएस कंपनी की ओर से सर्वे किया जा रहा है, जो अंतिम चरण में है। इसके बाद 4 जी की सेवा शुरू की जाएगी।

280 टावरों में 4 जी नेटवर्क के लगेंगे उपकरण: बीएसएनएल के 280 टावरों में 4 जी नेटवर्क के उपकरण लगाए जाएंगे। मार्च-अप्रैल से उपकरण की डिलीवरी धनबाद में शुरू हो जाएगी। जैसे ही उपकरण धनबाद पहुंचेगा। टावर में उसे लगाना शुरू कर दिया जाएगा। सभी जगहों पर 4 जी के नए उपकरण लगाए जाएंगे, ताकि नेटवर्क की स्पीड अच्छी रहे। ये उपकरण लगने से 2 और 3 जी भी काम करेगा। अभी बीएसएनएल में 4 जी के सिम दिए जा रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें