DA Image
22 अक्तूबर, 2020|11:01|IST

अगली स्टोरी

21500 हजार रेलकर्मियों के खातों में आज से पहुंचेगा बोनस, यहां जानें कितना मिलेगा

21500

धनबाद रेल मंडल के कर्मचारियों के बैंक खातों में गुरुवार की शाम से बोनस की राशि पहुंचने की संभावना है। डीआरएम कार्यालय में कर्मचारियों के बोनस भुगतान के मद्देनजर बुधवार को देर शाम तक कर्मिक विभाग में कामकाज हुए। आधे से अधिक कर्मचारियों की बोनस की वेटिंग का काम पूरा हो गया। बाकी बचे कर्मचारियों के वेटिंग का काम गुरुवार दोपहर तक पूरा कर लिया जाएगा।
बुधवार की देर शाम रेलवे बोर्ड से बोनस भुगतान संबंधी पत्र धनबाद डिवीजन पहुंचा। धनबाद रेल मंडल के 21 हजार 500 कर्मचारियों को बोनस का लाभ मिलेगा। इसके अलावा 30 अप्रैल 2020 और इसके बाद रेलवे से रिटायर हुए कर्मियों को भी बोनस का लाभ दिया जाएगा। पिछले चार वर्षों की तर्ज पर इस साल भी 78 दिनों के वेतन पर सात हजार रुपए सीलिंग के आधार पर 17,951 रुपए बोनस का निर्धारण किया गया है।
 
रेलकर्मियों के चेहरे खिले, यूनियनों ने दिया धन्यवाद : केंद्रीय कर्मचारियों के बोनस भुगतान की घोषणा में हो रही देरी को लेकर धनबाद डिवीजन के रेल कर्मचारी निराश हो गए थे। बुधवार की शाम जैसे ही केबिनेट ने बोनस पर मुहर लगाई कर्मचारियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। ईसीआरकेयू के केंद्रीय नेता वीडी सिंह ने बताया कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की मेहनत रंग लाई। वहीं एनएफआईआर के जोनल सचिव पीएस चतुर्वेदी ने कहा कि बोनस रेलकर्मियों का हक है। देर से सही सरकार ने सही निर्णय लिया। इसके लिए सरकार और रेलवे बोर्ड को धन्यवाद।


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bonus will reach 21500 thousand railway workers accounts from today know how much will be received here