DA Image
20 अप्रैल, 2021|4:15|IST

अगली स्टोरी

जमीन फर्जीवाड़ा मामले में भुनेश्वर यादव से पूछताछ

default image

धनबाद मुख्य संवाददाता

जमीन के फर्जीवाड़ा मामले में सरायढेला पुलिस ने जमीन कारोबारी भुनेश्वर यादव और उनके सहयोगी संतोष कुमार से पूछताछ की। धैया के कारोबारी दिलीप अग्रवाल ने जमीन कारोबारी व सहयोगी प्रॉपर्टी लिमिटेड के डायरेक्टर भुनेश्वर यादव, सीओ प्रशांत लायक और जेसी मल्लिक रोड के संतोष कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी मामले में मंगलवार को भुवनेश्वर यादव उर्फ भुनेश्वर मुखिया और संतोष कुमार को थाना बुला कर पूछताछ की गई।

दिलीप अग्रवाल ने पिछले साल न्यायालय में शिकायतवाद दायर कर तीनों के खिलाफ 2019 में सबलपुर की 16 कट्ठा की जमीन को गड़बड़झाला कर हड़पने का आरोप लगाया था। न्यायालय ने इस मामले में सरायढेला पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कर जांच का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर 15 जनवरी 2020 को सरायढेला थाना में तीनों आरोपियों के खिलाफ फर्जीवाड़ा व जालसाजी की धारा में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की थी। जांच के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को 41ए के तहत नोटिस देकर उनका पक्ष पूछा था। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान भुनेश्वर और संतोष संबंधित कागजात पेश नहीं कर सके।

दिलीप अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि उनकी भाभी संगीता देवी, धनपती देवी, चंदा देवी और स्व. सावित्री देवी के नाम पर चंद्रलोक सरकारी गृह निर्माण समिति लिमिटेड के ग्राम सबलपुर में 16 कट्ठा जमीन की खरीद की थी। दाखिल-खारिज कराने के बाद इस जमीन पर उनका दखल है। आरोपियों ने फर्जीवाड़ा कर उनके जमीन के नक्शे और चौहदी का जाली डीड बना लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhuneshwar Yadav questioned in land fraud case