DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद  ›  लाला खान को गोली मारनेवाला भोला रांची से गिरफ्तार

धनबादलाला खान को गोली मारनेवाला भोला रांची से गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:10 AM
लाला खान को गोली मारनेवाला भोला रांची से गिरफ्तार

धनबाद मुख्य संवाददाता

नया बाजार रमजान मंजिल निवासी शरफुल हसन उर्फ लाला खान की हत्या में बैंक मोड़ पुलिस ने झरिया निवासी भोला उर्फ राजकुमार ठाकुर को दबोच लिया है। रांची पुलिस की मदद से उसे कांके थाना क्षेत्र के जयपुर स्थित घोड़ा कारोबारी के घर से दबोचा गया है। पुलिस ने उसके पास से हत्या में प्रयुक्त मिस्टर खान के भांजे दानिश की बाइक भी बरामद कर ली है। राजगंज थाने में रख कर पुलिस ने घंटों से उससे पूछताछ की। सिटी एसपी आर राजकुमार और एएसपी मनोज स्वर्गियारी के समक्ष भोला ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए कई जानकारी दी।

भोला झरिया के इंदिरा नगर चौथाई कुल्ही का रहने वाला है। तोपचांची में हुई एक लूट की घटना में वह जेल जा चुका है। भोला ने पुलिस को बताया कि 12 मई को जेसी मल्लिक रोड निवासी आशीष रंजन उर्फ छोटू सिंह के साथ मिलकर भोला ने ही लाला खान को वासेपुर मस्जिद के पास गोली मारी थी। उसने बताया कि आशीष रंजन और बसेरिया के अमर रवानी ने उसे लाला खान की हत्या की सुपारी दी थी। रांची जेल में बंद अमन सिंह ने लाला की हत्या की योजना बनाई थी। हत्या के लिए उसे निश्चित रकम देने की भी बात हुई थी। हत्या के दिन वह और आशीष रंजन गली के अंदर खड़े थे। आशीष को फोन आने के बाद दोनों वासेपुर सड़क की तरफ पैदल गए। राजू झाड़ी ने लाला खाना को इशारा कर रुकवाया। बाइक रुकते ही आशीष और उसने फायरिंग कर दी। लाला खान जमीन पर गिर गए तो वह एचडीएफसी से सटी गली होते हुए लाइन किनारे पहुंचा। वहां पहले से खड़ी पल्सर बाइक से वह और आशीष भागना चाहते थे। लेकिन बाइक फिसल कर वहीं गिर गई। इसके बाद पटरी के दूसरी छोर पर खड़ी दानिश की पल्सर बाइक से वह भाग गया था। जब तक उसका नाम सामने नहीं आया था वह झरिया में ही छिप कर रहा। लेकिन राजू झाड़ी के गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस झरिया में उसे खोजने लगी तो वह फरार हो गया। चार दिनों से वह कांके घोड़ा कारोबारी दोस्त के घर ठहरा हुआ था। पुलिस भोला से आशीष रंजन और अमर रवानी के संबंध में पूछ रही है।

पूनम और राजू झाड़ी ने लिया था भोला का नाम

केंदुआडीह से पकड़े गए पूनम पासवान और राजू झाड़ी के स्वीकारोक्ति बयान में भोला का नाम आने के बाद पिछले 10 दिनों से पुलिस उसे दबोचने में जुटी थी। उसके कई करीबियों के जरिए पुलिस उस तक पहुंची। भोला के रूप में लाला हत्याकांड में पांचवीं गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले पूनम व राजू झाड़ी के अलावा पुलिस ने इस केस में रेकी करने वाले डब्लू अंसारी और भास्कर उर्फ मसिर सिद्धीकी उर्फ मुन्ना को दबोचा था। आशीष रंजन, गुड्डू खान, मिस्टर खान, अमर रवानी, शेरू, शहबाज, दानिश और प्रेमचंद महतो उर्फ डिस्को की तलाश जारी है।

संबंधित खबरें