ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादहिन्दी पत्राचार में कमी पर बीसीसीएल डीपी ने जताई चिंता

हिन्दी पत्राचार में कमी पर बीसीसीएल डीपी ने जताई चिंता

बीसीसीएल कॉरपोरेट स्तरीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक में निदेशक कार्मिक पीवीकेआर मल्लिकार्जुन राव ने हिन्दी पत्राचार में कमी पर चिंता...

हिन्दी पत्राचार में कमी पर बीसीसीएल डीपी ने जताई चिंता
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 27 Sep 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीएल कॉरपोरेट स्तरीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक में निदेशक कार्मिक पीवीकेआर मल्लिकार्जुन राव ने हिन्दी पत्राचार में कमी पर चिंता जताई। एरिया एवं विभागों को मामले में गंभीरता से पहल करने को कहा। शनिवार को कोयला भवन में बैठक हुई। निदेशक कार्मिक ने कहा कि यदि कुछ विभाग शत प्रतिशत कार्य हिंदी में कर रहे हैं, तो बाकी क्यों नहीं। आज तकनीकी के युग में कंप्यूटर पर हिंदी में काम करने में कोई समस्या नहीं है। हिंदी में काम करने के लिए फोनेटिक टाइपिंग और वाइस टाइपिंग बहुत लोकप्रिय है। सभी इसका प्रयोग कर सकते हैं। निदेशक कार्मिक ने राजभाषा विभाग को निर्देश दिया कि कम पत्राचार करने वाले विभागों और क्षेत्रों के कामकाज की अलग से समीक्षा करें।

बैठक के दौरान जून, 2020 तिमाही में क्षेत्रों और विभागों द्वारा किए गए हिंदी पत्राचार की समीक्षा की गयी। बैठक का संचालन और स्वागत वक्तव्य दिलीप कुमार सिंह, उप प्रबंधक (राजभाषा) और धन्यवाद ज्ञापन उदयवीर सिंह, उप प्रबंधक (राजभाषा) ने किया। महाप्रबंधक आर भट्टाचार्य, एस रॉय, सुनील निगम, विकास कुमार मुख्य प्रबंधक दिनेश मिश्रा, अंजनी कुमार, एसपी बोस, वरीय प्रबंधक विकास कुमार सिन्हा, प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें