ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबीबीएमकेयू का नवंबर में रिजल्ट निकालने की तैयारी

बीबीएमकेयू का नवंबर में रिजल्ट निकालने की तैयारी

कोरोना के कारण सत्र के पिछड़ने के बाद बीबीएमकेयू धनबाद इस कवायद में लगा हुआ है कि कम से कम नुकसान हो। अभी डिग्री सेमेस्टर सिक्स की परीक्षा चल रही...

बीबीएमकेयू का नवंबर में रिजल्ट निकालने की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 04 Oct 2020 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के कारण सत्र के पिछड़ने के बाद बीबीएमकेयू धनबाद इस कवायद में लगा हुआ है कि कम से कम नुकसान हो। अभी डिग्री सेमेस्टर सिक्स की परीक्षा चल रही है। वहीं पीजी फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 10 अक्तूबर से प्रस्तावित है। संभावना है कि नवंबर के पहले सप्ताह से विभिन्न कोर्स का रिजल्ट निकलना शुरू हो जाएगा। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने यूजी-पीजी, एमबीबीएस, लॉ, बीएड, एमएड समेत अन्य कोर्स का रिजल्ट जारी करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

सात अक्तूबर को विश्वविद्यालय में सभी विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में कॉपी जांच शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा। संभावना है कि अगले दिन से कॉपियों की जांच शुरू हो जाएगी। प्रोफेसर घर ले जाकर कॉपी की जांच करेंगे। इससे पहले कॉपियों की कोडिंग कर दी जाएगी। जांच होकर कॉपियों के वापस मिलने पर उसे डिकोडिंग किया जाएगा।

मामले में परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत कुमार सिंह का कहना है कि हमलोगों का लक्ष्य है कि नवंबर के पहले सप्ताह से हमलोग विभिन्न कोर्स का रिजल्ट जारी करना शुरू कर दें। अभी एक साथ कई परीक्षाएं चल रही है। अब डिग्री की कॉपियां विश्वविद्यालय पहुंचने लगी है। धनबाद-बोकारो के सभी प्रोफेसरों से अनुरोध किया जाएगा कि जल्द से जल्द कॉपियों की जांच करें ताकि छात्रों का कम से कम नुकसान हो। शिक्षकों ने हमेशा विश्वविद्यालय व छात्रहित में बढ़ चढ़कर अपना सहयोग दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें