ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबीबीएमकेयू: छात्र रौल नंबर डालें और डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बीबीएमकेयू: छात्र रौल नंबर डालें और डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) धनबाद व बोकारो के छात्र-छात्राओं को अब एडमिट कार्ड के लिए कॉलेज का चक्कर नहीं लगाना...

बीबीएमकेयू: छात्र रौल नंबर डालें और डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 18 Jan 2019 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) धनबाद व बोकारो के छात्र-छात्राओं को अब एडमिट कार्ड के लिए कॉलेज का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। छात्र-छात्राएं घर बैठे या निकट के साइबर कैफे में जाकर http://bbmku.org.in/ वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ रौल नंबर डालना होगा। पूरी संभावना है कि शुक्रवार दोपहर बाद बीबीएमकेयू परीक्षा विभाग की ओर से वेबसाइट पर यूजी थर्ड सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया जाएगा। 20 जनवरी तक कॉलेजों को एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी भी भेज देने की योजना है। मामले में परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह का कहना है कि कुलपति के निर्देशानुसार विवि परीक्षा विभाग को पूरी तरह से हाईटेक किया जा रहा है। छात्र-छात्राएं गुरुवार से ही वेबसाइट पर रौल नंबर डालकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

28 जनवरी से शुरू हो रही यूजी सेमेस्टर थ्री की परीक्षा से यह शुरू हो रही है। इसके लिए 24 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यूजी की परीक्षा 22 फरवरी तक निर्धारित है। बीएड सेमेस्टर थ्री परीक्षा चार फरवरी को ढाई बजे से चार बजे तक होगी। पीजी सेमेस्टर थ्री की परीक्षा सात फरवरी, नौ, 12 और 15 फरवरी को होगी। पीजी परीक्षा के लिए धनबाद में एसएसएलएनटी व बोकारो में चास कॉलेज को सेंटर बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें