ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबैंकमोड़ के दुकानदारों ने की यूजर चार्ज हटाने की मांग

बैंकमोड़ के दुकानदारों ने की यूजर चार्ज हटाने की मांग

बैंक मोड़ चैंबर की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को न्यू मार्केट स्थित चैंबर कार्यालय में हुई। अध्यक्षता चैंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया कर रहे...

बैंकमोड़ के दुकानदारों ने की यूजर चार्ज हटाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 05 Jul 2020 02:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंक मोड़ चैंबर की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को न्यू मार्केट स्थित चैंबर कार्यालय में हुई। अध्यक्षता चैंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया कर रहे थे। बैठक में छह बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसमें नगर निगम द्वारा कचरा उठाकर एवज में लगाया जा रहा यूजर चार्ज प्रमुख था।

व्यवसायियों ने निगम के चार्ज का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री से मांग की है कि इसकी वसूली नहीं की जाए। दुकानदारों का कहना था कि दुकान, मकान, होटल आदि पर लागू होने वाला यह चार्ज काफी अधिक है। लॉकडाउन के कारण उत्पन्न आर्थिक बदहाली के बीच इस अतिरिक्त चार्ज का भुगतान कर पाना दुकानदारों के लिए काफी मुश्किल भरा होगा। दुकानदारों ने ट्रेड लाइसेंस के विलंब से नवीकरण कराने पर लगने वाले जुर्माने को भी माफ करने की मांग सरकार से की है। इसके अलावा लॉकडाउन के कारण बंद पड़े होटल, गेस्ट हाउस, लॉज और रिसोर्ट को खोलने की अनुमति देने की मांग की गई है। दुकानदारों ने रेस्टोरेंट में बैठा कर खाना खिलाने की छूट की मांग भी सरकार से की है। बैठक में बैंकमोड़ चैंबर के सचिव प्रमोद गोयल, पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र अरोड़ा, मीडिया प्रभारी संदीप मुखर्जी समेत कई व्यवसायी शामिल थे।

दुकानों में खरीदारी के लिए मास्क जरूरी

बैठक में व्यवसायियों ने निर्णय लिया कि किसी भी ग्राहक को दुकान में खरीदारी के लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। इसके लिए बैंक मोड़ चैंबर द्वारा दुकानों में पोस्टर भी लगायया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें