DA Image
19 जनवरी, 2021|4:49|IST

अगली स्टोरी

प्रारंभिक स्कूलों का छुट्टी कैलेंडर वापस

default image

धनबाद मुख्य संवाददाता

जिले के प्रारंभिक स्कूलों (प्राथमिक व मध्य विद्यालय) के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय की ओर से जारी वर्ष 2021 का छुट्टी कैलेंडर को वापस ले लिया गया है। डीएसई ने प्राथमिक शिक्षा निदेशक के निर्देश पर छुट्टी कैलेंडर को वापस ले लिया है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने अन्य जिलों से अनुरोध किया है कि अभी कोई कैलेंडर जारी नहीं करें। सभी कैलेंडर को पहले निदेशालय से एप्रूव्ड कराना होगा। किसी ने जारी कर दिया है तो उसे वापस (रिकॉल) लेते हुए रिपोर्ट करें। स्थानीय विभाग के इस आदेश के बाद शिक्षकों में असमंजस की स्थिति है।

बताते चलें कि 28 दिसंबर को डीएसई की अध्यक्षता में जिले के सभी शिक्षक संघ प्रतिनिधियों की बैठक में वर्ष 2021 के लिए छुट्टी कैलेंडर पर सहमति बनी थी। साल भर में 60 छुट्टी का कैलेंडर जारी किया गया था। निदेशालय से इस तरह का निर्देश मिलने के बाद डीएसई इंद्रभूषण सिंह ने गुरुवार को छुट्टी के आदेश को वापस ले लिया है।

छुट्टी का आदेश वापस होने के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि माध्यमिक स्कूलों की तरह प्राथमिक में भी छुट्टी में एकरूपता के लिए यह कदम उठाया गया है। वहीं शिक्षकों का कहना है कि यह असमंजस की स्थिति है। क्या जिला कार्यालय से भेजी गई छुट्टी कैलेंडर को निदेशालय से मंजूरी मिलेगी या निदेशालय से ही जारी होगी? शुक्रवार को नए वर्ष की शुरुआत हो जाएगी। निदेशालय ने अब तक आदेश क्यों नहीं जारी किया। निदेशालय जल्द से जल्द छुट्टी कैलेंडर जारी करे।