ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादऔसत बिल वाले उपभोक्ताओं की होगी मीटर जांच

औसत बिल वाले उपभोक्ताओं की होगी मीटर जांच

जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल औसत आ रहा है। वैसे बिल की जांच की जाएगी। दुर्गापूजा के बाद जेई अपने-अपने क्षेत्र में जाकर उपभोक्ताओें का मीटर के साथ बिल का मिलान करेंगे। अगर किसी प्रकार की त्रुटि मिली तो...

औसत बिल वाले उपभोक्ताओं की होगी मीटर जांच
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 24 Oct 2020 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल औसत आ रहा है। वैसे बिल की जांच की जाएगी। दुर्गापूजा के बाद जेई अपने-अपने क्षेत्र में जाकर उपभोक्ताओें का मीटर के साथ बिल का मिलान करेंगे। अगर किसी प्रकार की त्रुटि मिली तो ऊर्जा मित्र (मीटर रीडर) पर कार्रवाई तय है।

बता दें कि जिले में लगभग 20 हजार उपभोक्ताओं को औसत बिल निकल रहा है। किसी उपभोक्ताओं का मीटर खराब तो कहीं काला मीटर लगा हुआ है, जिसे विभाग डिफेक्टिव मानकर औसत बिल निकाला रहा है। अधिक बिल आने पर ऊर्जा मित्र गलत रीडिंग चढ़ाकर बिल जनरेट कर देते हैं। इससे विभाग के रेवेन्यू पर असर पड़ रहा है। ऐसा करने पर उपभोक्ताओं के थोड़े पैसे बच रहे और ऊर्जा मित्रों की भी कमाई हो रही है।

कार्यपालक अभियंता एसबी तिवारी ने बताया कि मीटर रीडिंग एवं उपभोक्ता के जनरेट बिल को मिलान करने पर अगर राशि में अंतर आयी तो विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी। ऊर्जा मित्रों द्वारा विभिन्न प्रकार की गड़गड़ी की शिकायत मिल रही है। पूजा के बाद जेई एक सप्ताह में 100 उपभोक्ताओं के बिजली बिल की जांच करेंगे। मीटर सही रहेगा और गलत रीडिंग कर बिल बना हुआ होगा तो उसे सुधारा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें