ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबगैर रूट शहर में दौड़ रहे ऑटो, इसी पूजा भी जाम से निजात की उम्मीद कम

बगैर रूट शहर में दौड़ रहे ऑटो, इसी पूजा भी जाम से निजात की उम्मीद कम

दुर्गापूजा में पूजा पंडाल और मेला घूमने जाने वालों को यातायात में असुविधा न हो, इसके लिए ट्रैफिक रूट तैयार किया जा रहा...

बगैर रूट शहर में दौड़ रहे ऑटो, इसी पूजा भी जाम से निजात की उम्मीद कम
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 28 Sep 2022 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, कार्यालय संवाददाता

दुर्गापूजा में पूजा पंडाल और मेला घूमने जाने वालों को यातायात में असुविधा न हो, इसके लिए ट्रैफिक रूट तैयार किया जा रहा है। प्रतिदिन स्थल निरीक्षण कर रूट का खाका तैयार हो रहा है। लेकिन इसके इतर एक तरफ जहां जाम से निपटने की तैयारी चल रही है, वहीं दूसरी तरफ बगैर रूट कोड वाले ऑटो धड़ल्ले से शहर में घुस रहे हैं। ऐसे में अगर ट्रैफिक विभाग पूजा को लेकर रूट तैयार भी कर लेता है तो शहर में बेतरतीब संख्या में ऑटो जाम लगाने को तैयार हैं।

छह हजार ऑटो को ही शहर में प्रवेश की अनुमति

रूट कोड की व्यवस्था के बाद शहर के अंदर छह हजार ऑटो चलने की ही अनुमति दी गई थी, लेकिन पिछले दो दिनों में शहर में ऑटो की संख्या अप्रत्याशित रूप से बढ़ी है। इनमें से वैसे ऑटो की संख्या सर्वाधिक है, जिसमें रूट से संबंधित बार कोड नहीं लगे हैं। झरिया, कतरास, बलियापुर, गोविंदपुर, राजगंज रूट पर चलने वाले ऑटो भी शहर में प्रवेश कर रहे हैं। दरअसल पूजा को लेकर बाजार में भीड़ बढ़ गई है। इसलिए ज्यादातर ऑटो चालक शहर की ओर रुख कर रहे हैं।

बाइक छोड़ दूसरे वाहनों की जांच नहीं होती

वाहन जांच अभियान तो प्रतिदिन सभी चौक-चौराहों पर लगाई जाती है, लेकिन यह जांच बाइक से आगे नहीं बढ़ती। कई महीनों से ऑटो के रूट कोड की जांच नहीं हुई। पिछली बार जब क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव रविराज शर्मा धनबाद पहुंचे तो उन्होंने ही ऑटो की थी। इसके बाद आज तक ऑटो की जांच नहीं हुई।

शहर के अंदर बगैर रूट कोड वाले ऑटो का परिचालन नहीं होगा। इसके लिए सभी चौक- चौराहों पर नियमित रूप से अभियान चलाया जाएगा। पूजा में और सख्ती बरती जाएगी। जल्द ही पूजा को लेकर रूट भी जारी कर दिया जाएगा।

- राजेश कुमार, ट्रैफिक डीएसपी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें