ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसिंफर में वार्षिक संगीतोत्सव आज से

सिंफर में वार्षिक संगीतोत्सव आज से

सिंफर स्टाफ क्लब और स्वर संगम की ओर से सिंफर परिसर में 13वां वार्षिक संगीतोत्सव का आयोजन शनिवार से किया जाएगा। दो दिवसीय कार्यक्रम में कई राज्यों के प्रतिभागी भाग लेने वाले है। उक्त बातों की जानकारी...

सिंफर में वार्षिक संगीतोत्सव आज से
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 02 Dec 2017 02:36 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंफर स्टाफ क्लब और स्वर संगम की ओर से सिंफर परिसर में 13वां वार्षिक संगीतोत्सव का आयोजन शनिवार से किया जाएगा। दो दिवसीय कार्यक्रम में कई राज्यों के प्रतिभागी भाग लेने वाले है। उक्त बातों की जानकारी स्वर संगम के अध्यक्ष अर्चना वर्मा ने दी। कहा कि प्रथम दिन शास्त्रीय संगीत की प्रतियोगिताएं होगी। शास्त्रीय गायन, वादन, तबला एवं नृत्य चारों विधाओं में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। बच्चों को उम्र के हिसाब से चार वर्गों में बांटा गया है।

वियज प्रतिभागियों को अगले वर्ष की मासिक कार्यक्रमों में बाल कलाकार के रूप में मंच प्रदर्शन का अवसर प्रदान किया जाएगा। तीन दिसंबर को शास्त्रीय संगीत का वार्षिक कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण देवप्रिय ठाकुर क्षरा सितार वादन, अविनाश कुमार व भरत अंकित का गायन है। सितार वादन में लब्धप्रतिष्ठ तबला वादक सृजित चटर्जी संगीत प्रदान करेंगे। अविनाश कुमार के गायन के साथ महावीर राजपूत एवं भरत अंकित के गायन के साथ भास्कर डे तबले पर अनी अंगुलियों का जादू बिखेरेंगे। साथ ही जय शंकर ठाकुर हारमोनियम पर संगीत प्रदान करेंगे।

किया जाएगा सम्मानित

स्वर संगम की शास्त्रीय संगीत प्रतियोगताओं में विजय प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। मौके पर सिंफर स्टाफ क्लब के सचिव डॉ. राजशेखर सिंह, स्वर संगम के संस्थापक मथुरेश कुमार वर्मा, मथुरेश कुमार वर्मा, डॉ. रविशंकर सेनगुप्त, जयदीप मित्रा, अनिता सेनगुप्ता, डॉ. अंजू वर्मा, सोनाली मित्रा, जय शंकर ठाकुर आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें