ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादअमित ने धनबाद पुलिस को बताया- हां, मैंने मांगी थी रंगदारी

अमित ने धनबाद पुलिस को बताया- हां, मैंने मांगी थी रंगदारी

जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े व्हाट्सएप पर रंगदारी मांगने वाले अमित कुमार सिंह ने धनबाद पुलिस टीम के समक्ष स्वीकार किया कि उसी ने धनबाद के व्यवसायियों से रंगदारी की मांग की थी। कारोबारियों से हुई...

अमित ने धनबाद पुलिस को बताया- हां, मैंने मांगी थी रंगदारी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 11 Feb 2020 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े वाट्सएप पर रंगदारी मांगनेवाले अमित कुमार सिंह ने धनबाद पुलिस टीम के समक्ष स्वीकार किया कि उसी ने धनबाद के व्यवसायियों से रंगदारी की मांग की थी। कारोबारियों से हुई वाट्सएप चैटिंग के स्क्रीन शॉट की भी अमित ने पहचान की। पटना निवासी अमित से पूछताछ करने के लिए बैंक मोड़ थाना के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार टीम के साथ जयपुर गए हैं।

अमित को जयपुर पुलिस ने रिमांड लिया है। सब इंस्पेक्टर सह केस के आईओ संतोष कुमार शनिवार की रात ही धनबाद से जयपुर के लिए रवाना हुए थे। सोमवार की सुबह स्थानीय थाना में संतोष कुमार ने अमित से पूछताछ की। उसने बताया कि गूगल से उसे गैंग्स के संबंध में जानकारी मिली थी। वेबसाइट से ही उसने कारोबारियों के संबंध में भी जानकारी जुटाई। उसने धनबाद के कई कारोबारियों के फेसबुक एकाउंट में भी ताका-झांकी की थी। फेसबुक से पारिवारिक पृष्ठभूमि हासिल कर उसने कारोबारियों पर रंगदारी के लिए दबाव बनाया था। अमित के मोबाइल पर कारोबारियों से रंगदारी मांगने का पूरा सबूत अभी भी मौजूद है। पुलिस ने अमित से रंगदारी में लोकल लिंक के संबंध में पूछा। लेकिन उसने किसी अन्य की संलिप्तता से इनकार किया।

धनबाद कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट मांगेगी पुलिस

अमित ने झरिया के थोक खाद्यान्न व्यवसायी रूपेश कारीवाल से 20 लाख रुपए, बैंक मोड़ के जेबी ज्वेलर्स के मालिक पवन सोनी से सात लाख रुपए, बैंक मोड़ शास्त्री नगर के ज्वेलरी व्यवसायी शशिभूषण से पांच लाख रुपए और सरायढेला के न्यू गहना ज्वेलर्स के मालिक मुकेश कुमार से 20 लाख रुपए मांगे थे। चारों ने तीन थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इन मामलों के आधार पर पुलिस धनबाद न्यायालय में अर्जी देकर अमित सिंह को धनबाद लाने के लिए प्रोडक्शन वारंट मांगेगी। धनबाद आने पर उसे रिमांड पर लेकर पुलिस फिर से पूछताछ करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें