ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबाददो शिफ्ट में स्कूल चलाने की दें अनुमति : प्राइवेट स्कूल

दो शिफ्ट में स्कूल चलाने की दें अनुमति : प्राइवेट स्कूल

झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर कहा है कि 50-50 फीसदी छात्र-छात्राओं के साथ दो शिफ्ट में स्कूल चलाने की अनुमति...

दो शिफ्ट में स्कूल चलाने की दें अनुमति : प्राइवेट स्कूल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 07 Jun 2020 02:48 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री को ट्वीट कर कहा है कि 50-50 फीसदी छात्र-छात्राओं के साथ दो शिफ्ट में स्कूल चलाने की अनुमति दे। स्कूल संचालन के लिए एसो. ने 14 सूत्री सुझाव मंत्री को सौंपा है। जिला सचिव इरफान खान ने कहा कि स्कूल खुलने के 10 दिन पहले कैंपस व स्कूल वाहनों को सेनेटाइज कराने व सोशल डिस्टेंसिंग की रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी। एक जुलाई से छह से दस तथा 10 जुलाई से पहली से पांचवीं तक के बच्चों की कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दें।

सभी बच्चों व शिक्षकों के पास फेस मास्क, सेनेटाइजर व पानी बोतल समेत अन्य सामग्री अनिवार्य है। पांच फीट के बेंच पर दो बच्चों को बैठने की अनमति मिले। प्रार्थना व अन्य सांस्कृतिक कार्य स्थगित रखा जाएगा। शनिवार को पूरे दिन व महीना में दो रविवार को भी क्लास चलाने, बच्चों के बीच लंच बॉक्स, पानी बोतल, कॉपी समेत अन्य सामग्री एक-दूसरे के बीच शेयर करने पर रोक, पर्व-त्योहार के समय लंबी छुट्टी को स्थगित, कक्षा नौ के लिए अतिरिक्त क्लास , लॉकडाउन अवधि की फीस किस्त के रूप में स्कूलों में जमा करें। एसो. ने कहा है कि जल्द से जल्द सरकार इसपर निर्णय ले। स्कूल बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई ठप है। नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो पाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें