DA Image
26 नवंबर, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

रांची-जयनगर सहित उत्तर बिहार की तीनों ट्रेनें छठ में फुल

default image

छठ महापर्व पर गांव जाने की बेकरारी कहें या फिर ट्रेनों की विकल्पहीनता, यात्रियों ने छठ से पूर्व उत्तर बिहार जाने वाली तीनों ट्रेनों की सभी सीट बुक करा ली हैं। दो दिन पहले ही 18 नवंबर को चलने वाली रांची-जयनगर स्पेशल के लिए बुकिंग शुरू हुई थी। बुकिंग शुरू होते ही अगले दिन स्लीपर और सेकेंड सीटिंग में वेटिंग हो गई। इसी तरह थर्ड एसी और सेकेंड एसी में भी आरएसी चल रही है। यह स्थिति तब है जब रेलवे स्पेशल के नाम पर रांची-जयनगर सुपरफास्ट स्पेशल के लिए भारीभरकम किराया वसूल रहा है।

इससे पहले रेलवे ने हैदराबाद-रक्सौल और सिकंदराबाद-दभरंगा स्पेशल ट्रेन की घोषणा की थी। दीपावली के बाद और छठ से पहले 14 नवंबर की रात हैदराबाद-रक्सौल स्पेशल सुबह चार बजे धनबाद आएगी। वेटिंग लंबी होने के कारण इस दिन किसी भी श्रेणी में अब टिकट भी जारी नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा 16 और 19 नवंबर की सुबह चार बजे सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल चलेगी। इस ट्रेन में भी दोनों दिन नोरूम है। रेलवे हर वर्ष धनबाद से उत्तर बिहार के लिए छठ स्पेशल ट्रेन चलाते रही है लेकिन कोविड 19 के कारण इस वर्ष धनबाद से ट्रेन चलने पर संशय है।

गंगा दामोदर और मौर्य के लिए उठ रही मांग

उत्तर बिहार के लिए तो यात्रियों को छठ से पहले चार ट्रेनों का विकल्प भी मिल रहा है लेकिन धनबाद से पटना के लिए एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। इसी तरह धनबाद होकर मुजफ्फरपुर, छपरा, सिवान और गोरखपुर जाने वाले मौर्य एक्सप्रेस के नहीं चलने से भी यहां के यात्री मायूस हैं। धनबाद से भागलपुर के लिए भी ट्रेन की जबर्दस्त मांग है। धनबाद रेल मंडल लगातार इसके लिए प्रयासरत है लेकिन राज्य सरकार की हरी झंडी नहीं मिलने के कारण रेलवे बोर्ड धनबाद डिवीजन की मांग को तवज्जो नहीं दे रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:All three trains of North Bihar including Ranchi-Jayanagar are full in Chhath