DA Image
25 जनवरी, 2021|6:12|IST

अगली स्टोरी

डीएस कॉलोनी पहुंचा प्रशासन, घर-घर होगा सर्वे

default image

डीएस कॉलोनी में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया। क्षेत्र में कर्फ्यू लगाकर पूरी तरह सील कर दिया गया। वहां घर-घर सर्वे किया जाएगा। सेनेटाइजेशन का काम भी शुरू हो गया है। नगर निगम से सेनेटाइजेशन के लिए मशीन भेजी गई है। डीसी अमित कुमार, एसएसपी किशोर कौशल, एसडीओ राज महेश्वरम और डीएसपी मुकेश कुमार दल-बल के साथ डीएस कॉलोनी पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। चेकपोस्टों का निरीक्षण किया।

39 दंडाधिकारी तैनात, 13 चेकपोस्ट बनाए

डीएस कॉलोनी और अजंतापाड़ा के आसपास के क्षत्रों में कर्फ्यू का पालन कराने और विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 39 दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। 24 घंटे तीन पालियों में दंडाधिकारी और पुलिस बल तैनात रहेंगे। इलाके में 13 चेकपोस्ट बनाए गए हैं। हर प्रवेश और निकास के रास्ते पर पुलिस और दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। चेकनाका भी बनाया गया है।

घर-घर पहुंचाया जाएगा जरूरत का सामान

कर्फ्यू वाले इलाके में प्रशासन की ओर से राशन और दूसरी आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति लोगों के घरों तक करने की व्यवस्था की गई है। डीसी अमित कुमार से बताया कि जरूरी सामान की कोई किल्लत नहीं होगी। लोगों की मांग के अनुसार जरूरी सामग्री की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए अलग से अधिकारियों की टीम बनाई गई है। धनबाद अंचल के सीओ और धनबाद प्रखंड के बीडीओ को विशेष निगरानी का आदेश दिया गया है। डीसी ने बताया कि मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री है। इस कारण इसके संपर्क में आनेवाले लोगों की पहचान की जा रही है।

घर-घर स्क्रीनिंग

डीसी ने कहा कि कर्फ्यू वाले इलाके में हर घर के सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग भी होगी। कोरोना से बचाव के लिए कंटेनमेंट जोन के लिए तय सभी मानक का पालन होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Administration reached DS Colony survey will be done from house to house