ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबाददुबई में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए साढ़े चार लाख

दुबई में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए साढ़े चार लाख

दुबई एयरपोर्ट पर नौकरी लगाने का ख्वाब दिखाकर धनबाद के युवाओं को झांसा देने वाले मुंबई के बानो स्टेट मुब्रा इलाके के अली राजा पर धनबाद थाने में दूसरा मामला दर्ज किया...

दुबई में नौकरी का झांसा देकर ठग लिए साढ़े चार लाख
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 22 Apr 2018 02:35 AM
ऐप पर पढ़ें

दुबई एयरपोर्ट पर नौकरी लगाने का ख्वाब दिखाकर धनबाद के युवाओं को झांसा देने वाले मुंबई के बानो स्टेट मुब्रा इलाके के अली राजा पर धनबाद थाने में दूसरा मामला दर्ज किया गया। इस बार पांडरपाला के सोएब रिजवी की शिकायत पर बेरोजगारों से से साढ़े चार लाख रुपए ठगने का आरोप लगा है।

इससे पहले कोर्ट में शिकायतवाद दाखिल कर पांडरपाला के इकबाल नैयर ने 18 लाख रुपए ठगी का आरोप लगाया गया था। सीपी केस के आधार पर तीन मई 2017 को धनबाद थाने में अली राजा, उसके बेटे दानिश और पुत्री यास्मीन पर ठगी का मामला दर्ज किया गया था। आरोप था कि जिले के एक सौ से अधिक लोगों से दुबई भेजने के नाम पर अली राजा और उसके पुत्र और पुत्री ने रुपए ठग लिए। एक-एक व्यक्ति से 60-60 हजार रुपए लिए गए। 12 नवंबर 2017 को अली राजा को पुलिस मुंबई से गिरफ्तार कर धनबाद लाई थी। शनिवार को दर्ज मामले में सोएब ने आरोप लगाया कि उसने और उसके दोस्तों ने मिल कर अप्रैल से दिसंबर 2016 के बीच बरटांड़ और रणधीर वर्मा चौक के पास अली राजा को रुपए दिए थे। नौकरी दिलाने में असफल होने के बाद कई किस्तों में अली राजा ने रुपए लौटाने की बात कही थी। बाद में झूठे मुकदमे में फंसाने और बुरे अंजाम की भी धमकी दी गई थी।

थमा दिया फर्जी वीजा, एयरपोर्ट पर हुआ था खुलासा

सोएब ने आरोप लगाया कि अली राजा विदेश भेजने की एजेंसी चला रहे थे। उसने धनबाद में एजेंट के जरिए कई युवाओं से रकम ऐंठे हैं। विदेश भेजने के लिए उसने अपने ई-मेल से सबको वीजा और ऑफर लेटर भी भेजा था। जब एयरपोर्ट पर युवाओं के वीजा की जांच हुई, तो उन्हें बताया गया कि वीजा फर्जी है। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें