ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादधनबाद ः वनकर्मी राहुल को भारी पड़ी वीडियो वायरल करने की धमकी, गई जान

धनबाद ः वनकर्मी राहुल को भारी पड़ी वीडियो वायरल करने की धमकी, गई जान

वनकर्मी राहुल कुमार का शव पुलिस ने 14 दिन बाद बरवाअड्डा के घोड़ाबंधा पलमा से बरामद किया है। नौ फरवरी की रात को ही उसकी हत्या करने के बाद शव को सड़क किनारे पौधरोपण के लिए काटी गई मिट्टी में दफना दिया...

धनबाद ः वनकर्मी राहुल को भारी पड़ी वीडियो वायरल करने की धमकी, गई जान
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 07 Aug 2018 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वनकर्मी राहुल कुमार का शव पुलिस ने 14 दिन बाद बरवाअड्डा के घोड़ाबंधा पलमा से बरामद किया है। नौ फरवरी की रात को ही उसकी हत्या करने के बाद शव को सड़क किनारे पौधरोपण के लिए काटी गई मिट्टी में दफना दिया गया था। इस संबंध में गिरफ्तार महिला ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि अंतरंग संबंध बनाने के दौरान राहुल ने मोबाइल से वीडियो बना लिया था। वह कई दिनों से उसका सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था। इसलिए साजिश के तहत राहुल को बुलाया और उसकी हत्या कर दी।

शुक्रवार की सुबह धनबाद पुलिस की टीम ने जमीन खोदकर शव को बाहर निकाला। शव के रूप में पुलिस को राहुल का कंकाल ही मिला। बाएं हाथ के कुछ हिस्से में टैटू देखकर उसके भाई ने शव की पहचान की।

डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि राजगंज लहठाटांड़ की रहने वाली महिला, उसके नजदीकी रिश्तेदार साधु महतो, उसका दोस्त राजगंज दलुडीह निवासी चिकू उर्फ निखिल मुंशी और चिकू के चचेरे भाई कुंदन चौरसिया ने मिलकर राहुल की हत्या की। नौ फरवरी की रात को राहुल राजगंज में महिला के घर पहुंचा था। घर के पीछे स्कूल के पास खाली जगह पर पहले से मौजूद साधु, चिकू और कुंदन ने मिलकर राहुल की गला दबाकर हत्या कर दी। पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार हत्या करने से पहले उसके साथ मारपीट की गई। उसके चेहरे और गर्दन पर चोट के निशान मिले और पसली टूटी हुई थी। पुलिस महिला, चिकू और साजो को पकड़ चुकी है, जबकि कुंदन अभी फरार है।

साक्ष्य छिपाने के लिए शव और बाइक अलग-अलग फेंके

हत्या के बाद महिला के एक और नजदीकी रिश्तेदार साजो को फोन करके घटनास्थल बुलाया गया। वह कुंदन की वैन पर राहुल के शव को लादकर पलमा जंगल की तरफ ले गया। वहां सड़क किनारे पौधरोपण के लिए काटी गई ट्रेंच को और खोदकर पहले शव को डाला, फिर ऊपर से पत्थर रख दिया इसके बाद मिट्टी से ढंक दिया। शव को ठिकाने लगाने के बाद बाइक को विपरित दिशा में शहर के दूसरे छोर पर बोकारो के पिंड्रोजोरा में सड़क के किनारे छोड़ दिया।

दोनों एक दूसरे को कर रहे थे ब्लैकमेल

डीएसपी ने बताया कि महिला और साजो ने मिलकर राहुल को फांसा। दोनों उसका वीडियो बनाकर उससे पैसे ऐंठते थे। लेकिन उसने पैसे देना बंद कर दिया था। इधर राहुल के पास भी महिला का वीडियो था। महिला और राहुल एक-दूसरे से पीछा छुड़ाना चाहते थे। राहुल उसे लगातार फोन करके उससे अपने पैसों की मांग करता था। एक बार उसने इसकी शिकायत राजगंज थाने में की थी। पुलिस ने उसे बुलाकर डांट फटकार लगाई थी।

पति को दिखा दिया था वीडियो

महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शर्त नहीं मानने पर उसने वीडियो उसके बीसीसीएलकर्मी पति को मटकुरिया चेकपोस्ट के पास जाकर दिखा दिया था। इसके बाद उसका पति उसे साथ रखने से इनकार कर रहा था। राहुल के इस कदम के बाद महिला और उसके भाई ने राहुल की हत्या की ठान ली थी। बाद में दोस्त चिकू और कुंदन को भी प्लान में शामिल किया।

शव बरामदगी तक पुलिस को भरमाती रही महिला

राहुल की गुमशुदगी के बाद परिजनों ने थाने में शिकायत की। छानबीन में पुलिस को कॉल डिटेल्स के आधार पर पहला नाम महिला का मिला। उसे हिरासत में लेकर थाने में पूछताछ की गई। लेकिन पांच दिनों की पूछताछ में उसने पुलिस को कुछ भी नहीं बताया, खुद को निर्दोष बताती रही। कॉल डिटेल्स के आधार पर ही निखिल उर्फ चिकू को सासाराम से हिरासत में लिया गया, चिकू की बहन को बोकारो से पूछताछ के लिए थाने लाया गया। दो दिन बाद कड़ाई से पूछताछ में चिकू ने राज खोले। बाद में पुलिस ने महिला और इसके नजीदीकी रिश्तेदार साजू को हिरासत में ले लिया। उसी ने शव की बरामदगी कराई। कुंदन वैन के साथ अभी फरार है।

परिजनों का थाने हंगामा

पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव लेकर थाने पहुंचे और हंगामा मचाना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि पहले भी राजगंज थाने में राहुल को टार्चर किया गया था। वहां भी उसे हत्या की धमकी दी गई थी। इसकी शिकायत पुलिस के वरीय अधिकारियों तक की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अंतत: राहुल की हत्या कर दी गई। हंगामे के दौरान राहुल की मां बार-बार बेहोश हो रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें