ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबाद17 डॉक्टर, 5 एफएसओ समेत 52 स्वास्थ्यकर्मी तैनात

17 डॉक्टर, 5 एफएसओ समेत 52 स्वास्थ्यकर्मी तैनात

पीएम के कार्यक्रम में 17 डॉक्टर और पांच फूड सेफ्टी ऑफिसर (एफएसओ) समेत कुल 52 स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई...

17 डॉक्टर, 5 एफएसओ समेत 52 स्वास्थ्यकर्मी तैनात
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 29 Feb 2024 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, वरीय संवाददाता
पीएम के कार्यक्रम में 17 डॉक्टर और पांच फूड सेफ्टी ऑफिसर (एफएसओ) समेत कुल 52 स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी ड्रेस कोड के साथ कार्यक्रम के दिन निर्धारित स्थल पर एंबुलेंस के साथ तैनात रहेंगे। सिविल सर्जन डॉ सीपी प्रतापन और डॉ विकास राणा प्रधानमंत्री के संपूर्ण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

बरवाअड्डा में प्रधानमंत्री के कारकेड के साथ चार विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम एंबुलेंस के साथ चलेगी। सिंदरी हर्ल में तीन विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कारकेड के साथ रहेगी। बरवाअड्डा हेलीपैड, कारकेड, हर्ल सिंदरी स्थित कार्यक्रम स्थल, हर्ल हेलीपैड, बलियापुर हेलीपैड और धनबाद परिसदन में भी मेडिकल टीम के साथ डॉक्टर तैनात किए गए हैं। इसके अलावा बरवाअड्डा कार्यक्रम स्थल, धनबाद परिसदन, बरवाअड्डा हेलीपैड, हर्ल संदरी कार्यक्रम स्थल और हर्ल सिंदरी हेलीपैड में एक-एक फूड सेफ्टी ऑफिसर की तैनाती की गई है।

दूसरे जिलों से बुलाए गए एफएसओ

पीएम के कार्यक्रम को लेकर दूसरे जिलों से फूड सेफ्टी ऑफिसरों को बुलाया गया है। सिर्फ एक फूड सेफ्टी ऑफिसर धनबाद और बोकारो का काम देखते हैं। इसके अलावा चार अन्य फूड सेफ्टी ऑफिसर की जरूरत थी। इन्हें अन्य जिलों से धनबाद बुलाया गया है।

खाने-पीने की हर चीज की जांच

प्रधानमंत्री और उनके साथ आए अन्य अतिथियों के खाने-पीने की सभी चीजों की जांच की जिम्मेवारी फूड सेफ्टी ऑफिसरों की होगी। जांच के बाद ही कोई भी खाद्य अथवा पेय पदार्थ को स्वीकृति दी जाएगी। हालांकि प्रधानमंत्री और उनके साथ आए अतिथियों के धनबाद में कुछ खाने-पीने की संभावना कम ही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें