50 feet wide road will be built up to the southern end station building - दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बनेगी 50 फीट चौड़ी सड़क DA Image
15 दिसंबर, 2019|3:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बनेगी 50 फीट चौड़ी सड़क

दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बनेगी 50 फीट चौड़ी सड़क

1 / 2बैंक मोड़ झरिया पुल से धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर भवन तक 50 फीट चौड़ी सड़क...

दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बनेगी 50 फीट चौड़ी सड़क

2 / 2बैंक मोड़ झरिया पुल से धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर भवन तक 50 फीट चौड़ी सड़क...

PreviousNext

बैंक मोड़ झरिया पुल से धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर भवन तक 50 फीट चौड़ी सड़क बनेगी। बुधवार को सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने इंजीनियरिंग विभाग यह निर्देश दिया। उन्होंने आदेश दिया कि 10-10 मीटर सड़क के बीच में डिवाइडर बनाएं। एक तरफ सड़क के साथ-साथ नाली बनाएं। दोनों तरफ पैदल चलनेवालों के लिए फुटपाथ का निर्माण करें।

डीआरएम रेल अधिकारियों के साथ पुराना बाजार से पैदल सड़क के लिए चिह्नित जमीन का मुआयना करते हुए झरिया पुल पहुंचे। उन्होंने इंजीनियरिंग विभाग को सड़क निर्माण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। डीसी लाइन और झरिया लाइन के बीच 15 घरों को चिह्नित किया गया है। डीआरएम ने इन्हें तोड़ने का आदेश दिया। सड़क की जद में पड़नेवाली दुकानों को भी हटाने को कहा। मंडल प्रबंधक ने स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बसे छाईगद्दा को पूरी तरह से अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा मटकुरिया रेल कॉलोनी से खटाल हटाने को कहा गया। डीआरएम ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर आठ को चौड़ा किया जाएगा। उनके साथ एडीआरएम अशोक कुमार, एडीआरएम बीके सिंह, आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार, स्टेशन मैनेजर रत्नेश कुमार, आईओडब्ल्यू 2 पीके सिंह आदि उपस्थित थे।

-----------------

डीआरएम के आदेश पर तोड़ा गया टॉयलेट

डीआरएम ने दक्षिणी छोर के बाद स्टेशन के उत्तरी छोर का भी निरीक्षण किया। रिजर्वेशन ऑफिस के सामने दूसरे छोर पर डिलक्स टॉयलेट के बगल में अनाधिकृत रूप से चल रहे शौचालय को डीआरएम ने फौरन तोड़ने को कहा। डीआरएम के आदेश पर दो घंटे के अंदर टॉयलेट पर जेसीबी मशीन चला दी गई। बताया जा रहा है कि रेलवे से अनुबंध समाप्त होने के बावजूद अवैध रूप से यहां पे एंड यूज टायलेट चल रहा था। डीआरएम ने स्टेशन पर प्रस्तावित कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया। फौरन लिफ्ट का काम पूरा करने, फुटओवर ब्रिज के लंबित कार्य को समाप्त करने का आदेश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 50 feet wide road will be built up to the southern end station building