DA Image
29 सितम्बर, 2020|10:21|IST

अगली स्टोरी

धनबाद के दो केंद्रों में 46 सौ छात्र देंगे जेईई मेन परीक्षा

default image

जेईई मेन की परीक्षा मंगलवार को शुरू होगी। धनबाद में परीक्षा के लिए दो ऑनलाइन एग्जाम सेंटर बनाया गया है। मंगलवार को पहले दिन बी आर्क व बी प्लानिंग की परीक्षा है। इसकारण परीक्षार्थियों की संख्या कम होगी। संभावना है कि दोनों पाली मिलाकर लगभग 250 छात्रों की परीक्षा हो। बुधवार से बीटेक के छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी।

धनबाद में 46 सौ छात्रों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा व अन्य जिलों के लगभग 12 सौ छात्र परीक्षा देंगे। एक सेंटर में लगभग 360 व दूसरे में 100 सौ छात्रों की क्षमता है। परीक्षा के लिए नोट टच पॉलिसी अपनाने की घोषणा की गई है। इसकारण बार कोड रीडर का प्रयोग कर लैब आवंटित किया जाएगा। धनबाद के दोनों सेंटर में परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली में 3 बजे से 6 बजे तक होगी। छात्रों से कहा गया है कि एडमिट कार्ड में निर्धारित समय में ही सेंटर में रिपोर्ट करें।

बड़े बटन वाले कपड़े नहीं पहनें

सेंटर में बड़े बटन वाले कपड़े पहन कर नहीं जाएं। मोटे सोल के जूते व बड़े बटन वाले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हाफ टी शर्ट व शर्ट ही पहनें। अगर कोई छात्र कोविड संक्रमित हुआ है तो उसे आइसोलेशन रूम में परीक्षा देनी होगी। परीक्षा सेंटर में छात्रों को थ्री लेयर मास्क दिया जाएगा।

इनपर दें ध्यान

- घर से निकलते समय यह चेक कर लें कि एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो व आईडी प्रूफ है या नहीं।

- पहली पाली के लिए 8:30 बजे तथा दूसरी पाली के लिए 2:30 बजे गेट बंद कर दिया जाएगा।

- छात्रों को कोविड के संदर्भ में एक अंडरटेकिंग भी देनी होगी।

- परीक्षा के बाद एडमिट कार्ड व रफ कागज निर्धारित ड्राप में गिराना होगा।

- एडमिट कार्ड व रफ कागज नहीं जमा करने पर संबंधित छात्र की कॉपी की जांच नहीं की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4600 students will appear for JEE Main exam in two centers of Dhanbad