ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादडीजीएमएस के रिटायर अफसर के खाते से 25 हजार उड़ाए

डीजीएमएस के रिटायर अफसर के खाते से 25 हजार उड़ाए

डीजीएमएस के रिटायर अधिकारी सीताराम शर्मा के बैंक खाते से साइबर अपराधियों नें 25 हजार रुपए उड़ा लिए। शर्मा ने धनबाद थाने में मामले की शिकायत की...

डीजीएमएस के रिटायर अफसर के खाते से 25 हजार उड़ाए
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 30 Jul 2018 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

डीजीएमएस के रिटायर अधिकारी सीताराम शर्मा के बैंक खाते से साइबर अपराधियों नें 25 हजार रुपए उड़ा लिए। शर्मा ने धनबाद थाने में मामले की शिकायत की है। पुलिस को बताया कि रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया। कहा कि उनका यूनियन बैंक का डेबिट कार्ड ब्लॉक करने को निर्देश मिला है। डेबिट कार्ड ब्लॉक नहीं हो, इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करनी पड़ेगी। इसके बाद उसने कार्ड पर लिखा 16 अंकों का नंबर पूछ लिया। मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर भी झांसा देकर पूछ लिया। इसके तुरंत बाद शर्मा के खाते से 24 हजार 999 रुपए की निकासी हो गई।

उन्होंने एटीएम के कॉल सेंटर में फोन कर मामले की शिकायत की। वहां से बताया गया कि उनके साथ साइबर अपराधियों ने फ्राड किया है। सीताराम ने वापस साइबर अपराधी को फोन लगा कर कहा कि मैं रिटायर आदमी हूं, मेरा पैसा लौटा दो। इस पर साइबर अपराधी बार-बार उन्हें पैसे लौटा देने का झूठा आश्वासन देता रहा। सीताराम की शिकायत पर धनबाद थाना में मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें