ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरपानी निकासी नहीं होने पर ग्रामीणों का विरोध-प्रदर्शन

पानी निकासी नहीं होने पर ग्रामीणों का विरोध-प्रदर्शन

सारठ प्रखंड बामनगामा पंचायत अन्तर्गत जरकाही गांव में बरसात का पानी जमा हो जाने से ग्रामीणों समेत आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना...

पानी निकासी नहीं होने पर ग्रामीणों का विरोध-प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,देवघरFri, 22 Oct 2021 03:42 AM
ऐप पर पढ़ें

सारठ । सारठ प्रखंड बामनगामा पंचायत अन्तर्गत जरकाही गांव में बरसात का पानी जमा हो जाने से ग्रामीणों समेत आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त सड़क से चुनरडीह, महाराजगंज, छर्रा, तिवारीडीह, खखड़ा समेत अन्य कई गांवों का आने-जाने का एकमात्र रास्ता है। इसको लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने सड़क पर खड़े होकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए प्रशानिक अधिकारियों से समस्या समाधान की गुहार लगायी।

वहीं सूचना मिलते ही बीडीओ पल्लवी सिन्हा, सीओ केशव भारती मौके पर पहुंची व ग्रामीणों की समस्या के बारे में विस्तृत जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व सरकारी सड़क का निर्माण हुआ परंतु पानी निकासी का मार्ग नहीं रहने के कारण बरसात का पानी सड़क पर जमा होने के साथ ग्रामीणों के घरों में भी घुस जाता है।

इसको लेकर ग्रामीणों ने नाला निर्माण कराने की मांग की, ताकि पानी गांव के बाहर निकाला जा सके। वहीं स्थल निरीक्षण करने के दौरान बीडीओ व सीओ ने नाला निर्माण के लिए सड़क के किनारे जगह कम होने की बात बतायी। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ ग्रामीणों द्वारा सरकारी सड़क अतिक्रमण कर घर व चहारदीवारी बना दी गयी है। ग्रामीणों ने उक्त सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग की। इसपर अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौजूदगी में सड़क की मापी कराने के उपरांत आपसी सहमति बनाकर सड़क अतिक्रमणमुक्त कराने का सुझाव दिया। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने नाला निर्माण हेतु पर्याप्त जगह उपलब्ध होते ही नाला निर्माण कराने के साथ हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। मौके पर बामनगामा पंचायत के पूर्व मुखिया सह प्रत्याशी महेश प्रसाद सिंह, ग्रामीण मो. युनूस, जब्बार अंसारी, जहांगीर मियां, शमशूल मियां, इसारूद्दीन मियां, व्यास सिंह समेत अन्य कई लोग थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें