ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरफायरिंग मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

फायरिंग मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

देवीपुर थाना क्षेत्र के रामसागर गांव में बीते 27 जुलाई को जमीन विवाद को लेकर बबलू राउत के घर पर पिस्टल से हवाई फायरिंग करने के मामले में पुलिस...

फायरिंग मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,देवघरSun, 01 Aug 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

देवघर/देवीपुर। देवीपुर थाना क्षेत्र के रामसागर गांव में बीते 27 जुलाई को जमीन विवाद को लेकर बबलू राउत के घर पर पिस्टल से हवाई फायरिंग करने के मामले में पुलिस द्वारा मामले के एक नामजद अभियुक्त रामसागर गांव निवासी राकेश कुमार राउत सहित कुल तीन आरोपियों को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी राकेश कुमार राउत वर्तमान में कुंडा थाना क्षेत्र के खोरादह मुहल्ले में रह रहा था।

पुलिस द्वारा उसे खोरादह से ही गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए देवीपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप कुमार, एसआई धिरेन्द्र कुमार यादव, एएसआई रितेश कुमार मिश्रा सहित सुरक्षा बलों के द्वारा शनिवार को कुंडा पुलिस के सहयोग से खोरादह में उसके घर पर छापेमारी की गई। जहां पुलिस की भनक लगते ही वह भागने की कोशिश करने लगा। उसी क्रम में सुरक्षा बलों द्वारा उसे खदेड़कर गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे थाना लाया गया। जिसके बाद पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि उसके पास एक बुलेट मोटरसाइकिल थी। जिसे उसने तीस हजार रुपए में बंधक रखकर मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव निवासी वर्तमान पता जसीडीह थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी सगे भाई अंकित कुमार सिंह व शुभम कुमार सिंह उर्फ शिवम् कुमार सिंह जो जितेन्द्र कुमार सिंह के मकान में किराए पर रहते हैं।

उससे 30 हजार रुपए नगद देकर पिस्टल खरीदा और मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच-15-सी-1276 से बबलू राउत के घर जाकर फायरिंग की व उसकी जान लेने की कोशिश की। फायरिंग के बाद राकेश कुमार राउत ने रामसागर स्थित उसके घर के पीछे मिट्टी में पिस्टल गाड़ कर छुपा दिया। साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी अपने घर पर ही छुपा दिया। पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर एसआई धिरेन्द्र कुमार यादव ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ आरोपी द्वारा बताए गए जगह से मिट्टी में गाड़ा हुआ एक सफेद रंग का पिस्टल और उसके घर से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी बरामद कर थाना लाया गया। उसके बाद पुलिस द्वारा घटना में संलिप्त अभियुक्त अंकित कुमार सिंह व उसके भाई शुभम कुमार सिंह को उसके घर से रामनगर जसीडीह से .303 की एक गोली जिसके पेंदे में केएफ लिखा हुआ था।

के साथ गिरफ्तार कर थाना लाया गया। पूछताछ के क्रम में तीनों अभियुक्तों ने अपना-अपना अपराध स्वीकार कर लिया गया है। जिसके बाद सभी तीनों अभियुक्तों को आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कोविड जांच कराने के बाद जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें