DA Image
29 नवंबर, 2020|4:19|IST

अगली स्टोरी

सारवां : आकाश यादव अपहरण सह हत्याकांड के चार आरोपी धराए

default image

कुंडा थाना क्षेत्र के हाथी पहाड़ निवासी ओमप्रकाश यादव के 16 वर्षीय पुत्र आकाश यादव की सर में गोली मारकर हत्या कर देने के मामले में एसपी पियुष पांडेय के निर्देश पर एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में गठित छापेमारी टीम पुलिस ने घटना में संलिप्त 4 आरोपियों को दबोच लिया है। हालांकि आरोपियों की गिरफ्तारी के संदर्भ में पुलिस अभी इससे संबंधित कोई भी जानकारी देने से इंकार कर रही है।

जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में पंडित बीएन झा रोड तक्षशिला विद्यापीठ के समीप निवासी सौरव शृंगारी सहित आकाश कुंजिलवार, पानी टंकी के समीप निवासी सोनू नरौने व सागर नामक युवक शामिल है, जबकि एक अन्य आरोपी रिखिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बलसारा प्रीतम जयसवाल पुलिस से बचकर भागने में कामयाब हो गया। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त 1 देसी पिस्टल, 6 जिंदा कारतूस, 3.15 की 1 गोली व 2 मोटरसाइकिल बरामद की है।

छापेमारी के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुंडा थाना क्षेत्र के चरकी पहाड़ी के समीप घटना में संलिप्त कुछ आरोपी कई महीनों से रह रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस शनिवार रात्रि छापेमारी करने चरकी पहाड़ी पहुंची। कुछ देर खोजबीन करने के बाद पुलिस को वहां एक घर की छत पर कुछ हलचल दिखाई दी। उसके बाद पुलिस ने उक्त घर की घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया। उस दौरान छापेमारी की भनक लगते ही रिखिया थाना क्षेत्र के बलसारा निवासी आरोपी प्रीतम जायसवाल छत के रास्ते से भागने में सफल हो गया। जबकि अन्य 2 आरोपी सौरव शृंगारी व सोनू नरौने को पुलिस ने दबोच लिया। उसी दौरान तलाशी में पिस्टल व गोली बरामद किया गया। उसके बाद पुलिस द्वारा दूसरे जगह से छापेमारी कर दोनों आरोपियों को भी दबोच लिया गया।

जब्त मोटरसाइकिल के टंकी पर लगा था खून का धब्बा :-

पुलिस द्वारा जब्त की गयी एक मोटरसाइकिल की टंकी पर खून का धब्बा लगा हुआ था। उस संदर्भ में पुलिस द्वारा पूछने पर आरोपियों ने बताया कि सोनू नरौने के हाथ में खून लगा था। शायद उसने मोटरसाइकिल की टंकी पर हाथ रख दी होगी। जिस कारण मोटरसाइकिल की टंकी पर खून का निशान लग गया होगा।सोनू व सागर ने मारी थी गोली :-सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान जानकारी दी है कि सोनू व सागर ने आकाश को गोली मारी थी।

कई महीनों से चरकीपहाड़ी में रह रहे थे आरोपी :-

आरोपी कई महीनों से कुंडा थाना क्षेत्र के चरकीपहाड़ी में एक मकान में रह रहे थे। आरोपियों के साथ एक आरोपी की बहन भी रहती थी। आरोपी पास के ही एक युवक से अपने जरूरत का सामान मांगाता था और उसे अपने घर तक नहीं बुलाते थे। उसे सामान लेकर घर के समीप स्थित एक जगह पर बुलाते थे। जहां से उसे फोन करने को कहा गया था। युवक सामान लेकर जब वहां पहुंचता था। तो उन्हें फोन कर देता था। उसके कुछ देर बाद ही वे लोग वहां पहुंचकर अपना सामान ले लेते थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sarwan Four accused in Akash Yadav kidnapping cum murder case