ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरपालाजोरी में चापाकल खराब, विभाग नहीं है गंभीर: प्रमुख

पालाजोरी में चापाकल खराब, विभाग नहीं है गंभीर: प्रमुख

सोमवार का प्रखंड मुख्यालय के सभागार में प्रमुख सीताराम टुडू की अध्यक्षता में प्रख्ंाड स्तरीय पंसस की बैठक हुई। बैठक में एक बार फिर पीएचडी की कार्यशैली को लेकर प्रमुख सीताराम टुडू सहित अन्य पंचायत...

पालाजोरी में चापाकल खराब, विभाग नहीं है गंभीर: प्रमुख
हिन्दुस्तान टीम,देवघरTue, 12 Dec 2017 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार का प्रखंड मुख्यालय के सभागार में प्रमुख सीताराम टुडू की अध्यक्षता में प्रख्ंाड स्तरीय पंसस की बैठक हुई। बैठक में एक बार फिर पीएचडी की कार्यशैली को लेकर प्रमुख सीताराम टुडू सहित अन्य पंचायत समिति सदस्यों ने गहरी नाराजगी जताई। प्रमुख ने कहा कि बार-बार निर्देश के बाद भी प्रखंड के सभी पंचायतों में दर्जनों चापानल खराब पड़े हुए हैं लेकिन विभाग इसे ठीक कराने को लेकर गंभीर नहीं है। पालाजोरी प्रखंड मुख्यालय से 1 किमी के दायरे व बाजार क्षेत्र में भी कई चापानल खराब पड़े हुए हैं लेकिन विभाग मौन धारण किए हैं। कहा कि बाजार क्षेत्र में ही जब चापानल खराब हैं तो ग्रामीण क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

सदस्यों ने कहा कि बगदाहा पंचायत के अधिसंख्य चापानल खराब हैं। सदस्यों ने अपने -अपने क्षेत्र के बदहाल चापानलों की सूची जेई को उपलब्ध कराते हुए इसे अबिलंब ठीक कराने का निर्देश दिया। वहीं बैठक में स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस की लापरवाह कार्यशैली को लेकर भी चर्चा हुई। सदस्यों ने इस बात पर भी गहरी नाराजगी जताई की क्षेत्र भ्रामण के क्रम में यह देखने को आता है कि कई स्वास्थ्य उपकेंद्र व आंगनबाड़ी सेंटर हमेशा बंद रहते हैं। स्वास्थ्य उपकेंद्रों में एएनएम तो नहीं पहुंचती हैं वहीं आंगरबाड़ी का अनुश्रवण पर्यवेक्षिका द्वारा नहीं किया जाता है। वहीं सदस्यों ने मेडिकेटेड मच्छरदारी के वितरण की सूची भी मांगी।बैठक में निर्णय लिया गया कि 18 दिसंबर को सीएचसी के सभागार में प्रमुख की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक विभिन्न केंद्रों में पदस्थापित एएनएम के साथ होगी।पंसस की बैठक में मनरेगा, शिक्षा, आपूर्ति सहित अन्य विभागों पर भी चर्चा हुई। बीडीओ ने बैठक के माध्यम से सभी पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया कि वे आम जनता से जुड़कर कर काम करें। मौके पर उपप्रमुख हैदर अली, पंसस सुशील साधु, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एनी एलिजाबेथ, बीइइओ मारसिला सोरेन, सीडीपीओ सविता कुमारी, बीएओ स्वाधीन चंद्र साहा, बीपीआरओ विरेंद्र कुमार, बीसीओ अजय यादव, बीडब्लूओ सुधीर कुमार, बीपीओ हेलेना हेम्ब्रम, कनीय अभियंता पीएचडी उमेश मंडल सहित प्रखंड के कई अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें