DA Image
23 सितम्बर, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

एनडीआरएफ टीम ने गम्हरिया व संक्रमित क्षेत्रों को किया सेनेटाइज्ड

default image

जिलावासियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय के निर्देशानुसार एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी के नेतृत्व में एनडीआरएफ टीम द्वारा सारवा प्रखण्ड के गम्हरिया गांव की प्रत्येक गली, मोहल्ला, क्वारंटाईन सेंटर, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, सारवां व आसपास के क्षेत्रों को सेनेटाइज्ड करने का काम किया गया।

एनडीआरएफ जवानों द्वारा सेनेटाइज्ड करने के क्रम में लोगों को जागरूक करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन के साथ अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए लॉकडाउन के नियमों का पालन करने हेतु लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी ने जानकारी दी गई कि सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन हमारी सुरक्षा के लिए किसी कवच से कम नहीं है। सोडियम हाइपोक्लोराइट क्लोरीन यौगिक है, जिसे अक्सर निस्संक्रामक या विरंजन एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। सोडियम हाइपोक्लोराइट संक्रमित क्षेत्र या जगह को साफ करने के लिए एक डिसइन्फेक्टेंट के रूप में उपयोग किया जाता है।

हैंड सेनेटाइजर में आइसोप्रोपाइल एल्कोहल आता है ज्यादातर एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल करते हैं। वाणिज्यिक ब्लीच सफाई के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है ये एक कीटाणुनाशक के घटक हैं। ये किटाणुनाशक है वर्तमान में हॉस्पिटलों से लेकर घरों व ऑफिसों से लेकर मुहल्लों-गलियों कस्बा में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा जिससे कोरोना संक्रमण महामारी से बचा जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NDRF team sanitized the Ghamharia and infected areas