ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरअतिक्रमण से मुक्त होगा महावीर चौक: एसडीओ

अतिक्रमण से मुक्त होगा महावीर चौक: एसडीओ

पालाजोरी के बजरंगबली चौक के आसपास की जमीन अतिक्रमण मुक्त होगा। सरकारी जमीन को अपनी जमीन समझ कर इस पर कब्जा जमाए लोगों के खिलाफ एसडीओ मधुपुर नदकिशोर लाल ने एक्शन लिया है।गुरुवार को एसडीओ नंद किशोर...

अतिक्रमण से मुक्त होगा महावीर चौक: एसडीओ
हिन्दुस्तान टीम,देवघरFri, 24 Nov 2017 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

पालाजोरी के बजरंगबली चौक के आसपास की जमीन अतिक्रमण मुक्त होगा। सरकारी जमीन को अपनी जमीन समझ कर इस पर कब्जा जमाए लोगों के खिलाफ एसडीओ मधुपुर नदकिशोर लाल ने एक्शन लिया है।

गुरुवार को एसडीओ नंद किशोर लाल की अगुवाई में पालाजोरी महावीर चौक व इसके आसपास के जमीन की मापी कराई गई। यह मापी पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा एसडीओ के समक्ष दिए गए आवेदन के आलोक में कराई गई। एसडीओं के साथ अंचलाधिकारी पंकज कुमार, बीडीओ विकास कुमार राय, पुलिस इंस्पेक्टर बीके सिंह, थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह, पीडब्लूूडी के एई जयकार राम सीआई, हल्का कर्मचारी सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। इस क्रम में एसडीओ के निर्देश पर डाकबंगला परिसर से लेकर यात्री शेड तक की जमीन की मापी कराई गई। मापी के क्रम में वैसे लोगों को सख्त हिदायत दी गई की जिन्होंने भी सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर रखा है।उन्हें निर्देश दिया गया कि वह 24 घंटे के अंदर इसे अतिक्रमण मुक्त कर दें। अन्यथा प्रशासन उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए बाध्य होगी। मापी के क्रम में वैसे जमीन को जमावंदी रैयत को सौंपने की बात भी एसडीओ के द्वारा कही गई जिस जमीन का एक्वाएर विभाग ने नहीं किया है। मापी के दौरान यात्री शेड के पास लगभग 35 फीट लंबी व 15 फीट चौड़ी जमीन जमाबंदी रैयतों की निकली जिसे प्रशासन ने चिन्हित कर दिया। एसडीओ ने अंचलाधिकारी पंकज कुमार को निर्देश दिया कि पीडब्लूडीे के जमीन पर अपना मालिकाना हक दिखा कर कोई रह रहा है तो उसे भी खाली करवायाए। इसके लिए उसे भी 24 घंटे की मोहलत दी गई। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि अगर 24 घंटे बाद भी खाली नहीं किया जाता है तो इसे प्रशासन सील कर दे।

वहीं एसडीओ द्वारा महावीर चौक के पास किए जा रहे उक्त कार्रवाई व मापी को देखने व जमीन पर अपना हक की बात कहते हुए कई लोग अधिकारियों से पूछताछ भी करते देखे गए। एसडीओं ने कहा कि 26 नवम्बर रविवार को प्रशासन पुरे लाव लश्कर के साथ इस क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराएगी।वहीं दूसरी ओर प्रशासन के कड़े तेवर के बाद वैसे लोगों के बीच हड़कंप देखा जा रहा है जिन्होंने सरकारी जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें