DA Image
23 नवंबर, 2020|3:06|IST

अगली स्टोरी

एसडीओ के निर्देश पर विवादित मकान पर चली जेसीबी, बंटी मिठाई

एसडीओ के निर्देश पर विवादित मकान पर चली जेसीबी, बंटी मिठाई

1 / 2भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे मौजूद भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे मौजूद भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे...

एसडीओ के निर्देश पर विवादित मकान पर चली जेसीबी, बंटी मिठाई

2 / 2भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे मौजूद भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे मौजूद भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी के साथ बल भी थे...

PreviousNext

एसडीओ दिनेश कुमार यादव के निर्देश पर रविवार को नगर थाना क्षेत्र के बजरंगी चौक के समीप होटल महाराजा के बगल में अवस्थित विवादित जमीन पर बने मकान के अगले हिस्से को जेसीबी से ढाह दिया गया। कार्रवाई के दौरान दंडाधिकारी के रूप में प्रखंड पशुपालन अधिकारी देवघर डॉ. देव कुमार के साथ भारी संख्या में नगर थाना पुलिस अधिकारी व जवान सहित पीसीआर पुलिस मौजूद रही।

कारवाई के संदर्भ में दंडाधिकारी डॉ. देव प्रसाद ने बताया कि जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों द्वारा मामले में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। उस आलोक में एसडीओ द्वारा वहां पर पूर्व में धारा-144 लगाया गया है व किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगायी गयी है। इसी दौरान दूसरे पक्ष द्वारा बार-बार शिकायत दी जा रही थी कि प्रथम पक्ष के लोगों द्वारा उक्त मकान के बाहर से प्लास्टिक लगा दिया गया है और अंदर निर्माण का कार्य किया जा रहा है। आदेश अवहेलना को देखते हुए एसडीओ ने दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर मकान के बाहरी हिस्से में लगे गेट व प्लास्टिक हटवाने का आदेश दिया था। उसी आदेश के आलोक में दंडाधिकारी डॉ. देव प्रसाद नगर थाना के पीएसआई रवि कुमार सिंह, हीरालाल तुबिद, एएसआई मो. रिजवान सहित भारी संख्या में पुलिसबल व पीसीआर पुलिस के साथ जेसीबी मशीन के साथ पहुंचे। दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष जेसीबी द्वारा विवादित मकान के बाहरी हिस्से में लगे गेट व प्लास्टिक हटा दिया गया। बताया कि गेट व प्लास्टिक हटाने के बाद अंदर किसी तरह का नया निर्माण कार्य होता नहीं पाया गया। अंदर में कमरे में काफी सामान रखा हुआ था। दंडाधिकारी द्वारा पुलिसबलों के सहयोग से विवादित मकान के बाहरी हिस्से को तोड़वाया गया। पूरी कार्रवाई वीडियो कॉलिंग के माध्यम से एसडीओ दिनेश कुमार यादव द्वारा भी देखी जा रही थी।

कार्रवाई के बाद बंटे मिठाई के डब्बे

विवादित जमीन के मामले में दोनों पक्षों के अलावा कोई अन्य व्यक्ति भी पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं। बाहरी हिस्से को तोड़े जाने के बाद मौजूद पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस बलों को एक व्यक्ति द्वारा मिठाई का डब्बा दिया जा रहा था। जब पीएसआई रवि कुमार सिंह के पास पहुंचा तो पूछा कि मिठाई लाने का आदेश किसने दिया और किस लिए पुलिस वालों के बीच मिठाई बांटी जा रही है तो वह घबरा गया और उसने किसी के संदर्भ में बताया कि आदेश मिला था कि पुलिस पदाधिकारी व बलों को मिठाई का डब्बा दें। पीएसआई रवि ने उसे फटकार लगाई व सभी पुलिसकर्मियों ने मिठाई का डब्बा वापस कर दिया। पीएसआई की फटकार के बाद उक्त व्यक्ति मिठाई का डब्बा लेकर वहां से फरार हो गया।

एक पक्ष ने प्रशासन पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप

विवादित जमीन के एक पक्षकार नगर थाना क्षेत्र के बजरंगी चौक महाराजा होटल निवासी राजीव रंजन भगत ने प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। कहा कि मामले में प्रशासन द्वारा एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। विवादित स्थल पर किसी भी तरह का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा था, बावजूद जानबूझकर मकान के अगले हिस्से को बुलडोजर से ढाह दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JCB runs on disputed house on the instructions of SDO Bunty Sweets