ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरदेवघर : फूड प्वाइजनिंग से 200 बच्चे बीमार

देवघर : फूड प्वाइजनिंग से 200 बच्चे बीमार

मसनजोरा पंचायत के गरहीटांड़ में फूड प्वाइजनिंग से करीब 200 बच्चे बीमार हो गए। सभी ने शनिवार को गरहीटांड़ में लगे दशहरा मेला में चाउमीन खाई थी। सभी बच्चे मेले से घर पहुंचे तो रात करीब 11 बजे के बाद...

देवघर : फूड प्वाइजनिंग से 200 बच्चे बीमार
हिन्दुस्तान टीम,देवघरMon, 22 Oct 2018 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

मसनजोरा पंचायत के गरहीटांड़ में फूड प्वाइजनिंग से करीब 200 बच्चे बीमार हो गए। सभी ने शनिवार को गरहीटांड़ में लगे दशहरा मेला में चाउमीन खाई थी। सभी बच्चे मेले से घर पहुंचे तो रात करीब 11 बजे के बाद तबीयत बिगड़ने लगी।

बच्चों को पेट दर्द और उल्टी आदि की शिकायत होने पर घरवाले इलाज के लिए ले जाने लगे और देखते ही देखते लाइन लग गई। गरहीटांड़ के अलावा उससे सटे मालेडीह, राजाडीह, पथरा, डोंगराटांड़, मथुरापुर, चपरिया, गादी, डुमरा समेत दस गांवों के बच्चों के बीमार होने की जानकारी ग्रामीणों को होने लगी। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण जनार्दन पाण्डेय ने मामले की जानकारी क्षेत्र के विधायक सह सूबे के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार को दी। उन्होंने रात में ही सिविल सर्जन से बात कर मेडिकल टीम गांवों में भेजने का निर्देश दिया।

मंत्री के निर्देश को स्वास्थ्य महकमे के पदाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत टीम गठित कर गांव भेजा। प्राथमिक इलाज के बाद कुछ बच्चों को बेहतर इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया गया, जबकि अन्य का इलाज गांवों में ही किया गया। रातभर टीम ने गांवों में कैम्प किया। दूसरे दिन रविवार को श्रम मंत्री राज पलिवार खुद भी प्रशासनिक पदाधिकारियों की टीम लेकर गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित बच्चों से मिलकर पूरी जानकारी ली। ग्रामीणों को बेहतर इलाज की व्यवस्था कराने का भरोसा दिया। वहीं, घटना के कारणों की जांच-पड़ताल करायी जाएगी। इसके लिए जिम्मेवार लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें