DA Image
24 जनवरी, 2021|12:04|IST

अगली स्टोरी

देवघर : भारी मात्रा में गांजा बरामद, दो हिरासत में, पूछताछ

देवघर : भारी मात्रा में गांजा बरामद, दो हिरासत में, पूछताछ

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के देवघर के नए एसपी के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही पुलिस अवैध नशे के कारोबारियों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। पुलिस द्वारा अवैध शराब, ड्रग्स, स्मैक, गांजा व अन्य प्रतिबंधित नशीली पदार्थों का कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। देवघर के युवाओं को नशाखुरानी के दलदल में फंसने से बचाने के लिए एसपी द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में हो रहे अवैध नशे के कारोबार को जड़ से उखाड़ कर फेंकने का काम करें और शहर में फैले नशे के मकड़जाल को पूरी तरह से खत्म करें।

एसपी के द्वारा निर्देश जारी करने के बाद से ही पुलिस लगातार अवैध नशे के कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर देवघर अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध देसी महुआ शराब व जावा महुवा को पुलिस द्वारा नष्ट किया गया। उसके बाद बुधवार को पुलिस द्वारा सीमावर्ती बिहार प्रान्त के जमुई जिले के चकाई की ओर से काफी मात्रा में ब्राउन शुगर लेकर स्कोर्पियो वाहन से देवघर आ रहे 3 युवकों को जसीडीह थाना क्षेत्र के अंधरीगादर चौकी के समीप से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर अन्य जगहों से छापेमारी कर ब्राउन शुगर के कारोबार में लिप्त 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

इसी क्रम में गुरुवार को एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर नगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा नगर थाना क्षेत्र के जलसार व हनुमान टिकरी से छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना की पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्र के जलसार तालाब के समीप स्थित एक घर में छापेमारी की गई। जहां से छापेमारी के दौरान काफी मात्रा में गांजा बरामद किया गया। वहां से गांजा बरामद करने के बाद पुलिस द्वारा गांजा रखने व खरीद बिक्री करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया। उसके बाद पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्र के हनुमान टिकरी मुहल्ले में स्थित एक घर में छापेमारी की गई। वहां से भी पुलिस द्वारा भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया। उसके बाद पुलिस द्वारा वहां से भी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। आरोपियों द्वारा घर में मौजूद पलंग में गांजा छुपाकर रखा गया था। दोनों जगहों पर छापेमारी करने के बाद पुलिस द्वारा बरामद सारा गांजा जब्त कर लिया गया व दोनों आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया गया। कार्रवाई के बाद पुलिस द्वारा गांजा जब्त कर दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए थाना ले आया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरामद गांजा 5 किलोग्राम से भी अधिक है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Deoghar Hemp recovered in large quantities two in custody questioned