ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघरदेवघर : गुटखा बेचने वाले 5 दुकानदारों पर कार्रवाई

देवघर : गुटखा बेचने वाले 5 दुकानदारों पर कार्रवाई

6 दुकानदारों को कड़ी चेतवानी देते हुए वसूला गया 1200 रुपए जुर्माना 6 दुकानदारों को कड़ी चेतवानी देते हुए वसूला गया 1200 रुपए...

देवघर : गुटखा बेचने वाले 5 दुकानदारों पर कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,देवघरSun, 03 May 2020 02:43 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 कोरोना वायरस को लेकर राज्य में गुटका व तम्बाकू के बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। गुटका व तम्बाकू खाकर यत्र तत्र थूकने पर भी जुर्माना व सजा का प्रावधान है। जिले में गुटका व तंबाकू की बिक्री पर रोक लगाने के लिए एक जांच टीम का गठन किया गया है।

जांच टीम का नेतृत्व दंत चिकित्सक डॉ राजीव कुमार कर रहे हैं। शनिवार को जांच टीम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर गुटका व तंबाकू बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। इस संदर्भ में जांच टीम के प्रभारी डॉ राजीव कुमार ने जानकारी दी कि शनिवार को शहर में जांच अभियान चलाकर अवैध रूप से गुटका बेच रहे छह दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। सभी को कड़ी चेतावनी देते हुए जुर्माना वसूला गया है। जांच टीम द्वारा के केशरवानी गली स्थित दुकानदार गोकुल मंडल, भुरभुरा मोड़ स्थित प्रवीण कुमार, जटाही मोड़ स्थित प्रदीप कुमार सिंह, पुरनदाहा स्थित राजेश गुप्ता, टावर चौक स्थित सौर्य व बस स्टैंड के समीप स्थित गौतम कुमार से 200 रुपए कर कुल 1,200 रुपए जुर्माना के तौर पर वसूला गया। जबकि सभी लोगों को कड़ी चेतावनी भी दी गई कि आगे से अगर गुटका बेचते हुए पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सभी दुकानों से गुटका व तम्बाकू जब्त भी किया गया है। उन्होंने बताया कि तत्काल सभी से जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया गया है आगे की कार्रवाई वरीय अधिकारियों के निर्देश पर की जाएगी। छापेमारी टीम में डॉक्टर राजीव कुमार के अलावा सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक अनूप वर्मा, बीएलओ ऑफिस के कर्मी राहुल सहित सुरक्षा बल भी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें