ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड देवघररजिस्टर्ड जमीन को जाली दस्तावेज बनाकर बेचने की शिकायत

रजिस्टर्ड जमीन को जाली दस्तावेज बनाकर बेचने की शिकायत

देवघर। प्रतिनिधि रजिस्टर्ड जमीन को जालसाजी कर जाली दस्तावेज तैयार कर बेचने को लेकर सीमावर्ती बिहार प्रांत के पटना जिले के रामकृष्ण पथ नॉर्थ एसके पूरी आनंद श्री कंपलेक्स निवासी राम शरण सिंह ने सात...

रजिस्टर्ड जमीन को जाली दस्तावेज बनाकर बेचने की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,देवघरSun, 22 Mar 2020 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

रजिस्टर्ड जमीन को जालसाजी कर जाली दस्तावेज तैयार कर बेचने को लेकर सीमावर्ती बिहार प्रांत के पटना जिले के रामकृष्ण पथ नॉर्थ एसके पूरी आनंद श्री कंपलेक्स निवासी राम शरण सिंह ने सात आरोपियों सहित एक सरकारी सेवक के विरुद्ध नगर थाना में शिकायत दी है।

शिकायत में उन्होंने जिक्र किया है कि अनुमंडल दंडाधिकारी देवघर के 13 मार्च के आदेश में चहारदीवारी की मरम्मत व मापी कराने हेतु अंचल अधिकारी अनिल कुमार सिंह को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। उक्त आदेश के आलोक में अंचल अधिकारी व थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे। लेकिन द्वितीय पक्ष के लोगों व महिलाओं द्वारा बाधा डालने व कड़ा प्रतिरोध करने के कारण उक्त कार्य संपादित नहीं हो सका। जिसकी लिखित सूचना उन्होंने अनुमंडल दंडाधिकारी को उसी दिन दे दी थी। उसी दिन उन्हें जानकारी हुई कि 12 मार्च को ही शांति देवी के नाम से रजिस्टर्ड जमीन कुल 7 व्यक्तियों द्वारा जालसाजी कर जाली दस्तावेज बनाकर बेच दिया गया है। जबकि उसी दिन अनुमंडल दंडाधिकारी द्वारा पत्र निर्गत किया गया था।

शिकायत में बताया गया है कि उपरोक्त जमीन को पांच अलग-अलग महिलाओं के नाम से रजिस्ट्री कर दी गई है। एक सरकारी सेवक और उनके मातहत कार्य करने वाले कर्मचारियों के सहयोग से उनकी पत्नी शांति देवी के नाम से रजिस्टर्ड खरीद की गई 3 कट्ठा जमीन जो मौजा नीलकंठपुर बिलासी टाउन में अवस्थित है। उसे उपरोक्त नामित व्यक्तियों ने जाली दस्तावेज बनाकर 12 मार्च को बेच दिया है। उक्त सरकारी सेवक की सरकारी पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने में खास भूमिका रही है। मामले में उन्होंने शिकायत देकर सभी आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें