ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड देवघरआसनसोल रेलमंडल ने 10 दिनो में टिकट चेकिंग से 68.63 लाख रुपए वसूले

आसनसोल रेलमंडल ने 10 दिनो में टिकट चेकिंग से 68.63 लाख रुपए वसूले

आसनसोल मंडल में पहली बार रेलवे टिकट चेकिंग अभियान अंतर्गत टिकट चेकर्स ने रेलवे की झोली में बंपर राशि राजस्व के रूप में डाली है। यह सिर्फ 11 जून से...

आसनसोल रेलमंडल ने 10 दिनो में टिकट चेकिंग से 68.63 लाख रुपए वसूले
हिन्दुस्तान टीम,देवघरMon, 24 Jun 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आसनसोल मंडल में पहली बार रेलवे टिकट चेकिंग अभियान अंतर्गत टिकट चेकर्स ने रेलवे की झोली में बंपर राशि राजस्व के रूप में डाली है। यह सिर्फ 11 जून से 20 जून 2024 तक यानि मात्र 10 तक चलने वाली आयोजित व्यापक टिकट चेकिंग अभियान का राजस्व है।
इस संबंध में पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्र के हवाले बताया गया कि इस गहन टिकट चेकिंग अभियान के दौरान अधिकारियों ने टिकट उल्लंघन के 12,429 मामलों की पहचान की गयी। जिसके परिणामस्वरूप कुल 68,12,028 रुपये का जुर्माना लगाया गया। यह पर्याप्त राशि टिकट नियमों को लागू करने और गैर अनुपालन के मामलों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने के लिए मंडल के समर्पण को दर्शाती है। इसके अलावा अभियान में बिना बुक किए गए सामान के अपराधों पर भी ध्यान केंद्रित किया गया। जिसमें 617 ऐसे मामलों की पहचान की गई और 51,260 रुपये का जुर्माना लगाया गया। टिकट जांच अभियान में 13,046 उल्लंघनों का पता चला। जिसमें 68,63,288 रुपये का जुर्माना लगाया गया। जुर्माने से प्राप्त होने वाला महत्वपूर्ण राजस्व मंडल के संसाधनों को बढ़ाने में योगदान देगा। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत आसनसोल, जसीडीह , मधुपुर, दुर्गापुर, अंडाल, चित्तरंजन, रानीगंज , बराकर और जामताड़ा जैसे प्रमुख स्टेशनों को किलेबंदी के माध्यम से अभियान में शामिल किया गया। व्यापक कवरेज और गहन निरीक्षण सुनिश्चित करने के लिए इन स्टेशनों को रणनीतिक रूप से चुना गया था। गर्मियों की छुट्टियां होने के बाद रेलवे में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बेटिकट यात्रा करने वाले यात्रियों की तादाद बढ़ती जा रही है। इसको लेकर रेलवे ने बिना टिकट वाले यात्रियों को लेकर शक्ति शुरू कर दी है। इसको लेकर ट्रेनों में रिजर्व सीट पैसेंजर की शिकायतों की बाढ़ सी आ गयी है । आसनसोल मंडल में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को कम करने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि सभी यात्री टिकटिंग नियमों का पालन करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।