DA Image
27 अक्तूबर, 2020|5:32|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग जीतने वाले 4 स्वस्थ लोगों को कोविड अस्पताल से छुट्टी

default image

देवघर जिला के सारठ प्रखंड के कोरोना संक्रमित 3 व सारवां प्रखंड के 1 मरीजों की सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात स्थिति बिल्कुल सामान्य पायी गयी है। उसके उपरांत मंगलवार को चारों मरीजों को संक्रमणमुक्त होने का प्रमाण-पत्र दे दिया गया। सभी मरीजों 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन व सावधानी बरतने की हिदायत के साथ मां ललिता अस्पताल से छुट्टी दी गयी है।

मौके पर वरीय अधिकारियों, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा तालियां बजाकर मरीजों को अस्पताल से विदाई दी। सभी मरीजों को एम्बूलेंस द्वारा उनके घरों तक पहुंचाया गया। इसको लेकर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय ने जानकारी दी कि पिछले दिनों इन सभी मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर चेस्ट एक्स-रे और मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है व सभी पूर्णतः स्वस्थ पाए गए हैं। इसके अलावे वर्तमान में भी पॉजिटिव केस जिले में एक्टिव हैं। ऐसे में पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है मगर सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत सभी को है।

सबसे महत्वपूर्ण और सभी के लिए खुशी की बात यह है कि ये 4 मरीज कोरोना नामक जंग का डंटकर सामना करते हुए जीत हासिल की है और आज बिल्कुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। इसी प्रकार संक्रमित पाये गये अन्य मरीज भी कोरोना नामक महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। उपायुक्त नैंसी सहाय ने मां ललिता हॉस्पिटल के सीएमडी शिवदत्त शर्मा, प्रबंधक, चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। कोरोना के जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का धन्यवाद और अभिनन्दन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4 healthy people who won the battle from Corona discharged from Kovid Hospital