DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  चक्रधरपुर  ›  महिलाओं ने किरीबुरू से सब्जी लेने आये वाहन को घंटों रोका

चक्रधरपुरमहिलाओं ने किरीबुरू से सब्जी लेने आये वाहन को घंटों रोका

हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरPublished By: Newswrap
Tue, 04 May 2021 03:42 AM
महिलाओं ने किरीबुरू से सब्जी लेने आये वाहन को घंटों रोका

मनोहरपुर। संवाददाता

किरीबुरू से सब्जी लेने मनोहरपुर आये एक पिकअप वैन को मनोहरपुर पार्किंग में सोमवार सुबह दर्जनों सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने रोक दिया और कहा कि किसी भी सूरत में पिकअप वैन वालों को किरीबुरू मनोहरपुर से सब्जी ले जाने नहीं देंगे। दो दर्जन की संख्या में महिला सब्जी विक्रेताओं ने करीब दो घंटे तक पिकअप वैन को रोके रखा।

सूचना मिलने पर मनोहरपुर थाना के एएसआई शंकर राम जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और महिलाओं को समझा-बुझाकर वाहन छुड़ा दिया। साथ ही वाहन चालक को हिदायत दी कि दोबारा वह सब्जी लेने के लिए नहीं आएं, इसके बाद वाहन चालक पिकअप वैन लेकर चला गया। वाहन रोकने वाली महिलाओं ने कहा कि जब वे लोग किरीबुरू जाती हैं तो उन्हें किरीबुरू में सब्जी बेचने नहीं दिया जाता है और वापस लौटा दिया जाता है। इसलिए अब वे लोग भी किरीबुरू के व्यापारियों को मनोहरपुर से सब्जी ले जाने नहीं देंगे। साथ ही महिलाओं ने चेताबनी दी है कि अगर उन्हें किरीबुरू में सब्जी बेचने के लिए नहीं दिया गया तो आगामी दिनों में किरीबुरू से आने वाले सभी वाहनों को पार्किंग में ही रोक दिया जायेगा।

कोरोना महामारी के कारण उपजा विवाद : मनोहरपुर की महिलाओं को किरीबुरू में सब्जी बेचने से रोकने का यह कोई पहला मामला नहीं है, कोरोना महामारी के पहले चरण में भी जब मनोहरपुर की महिलाएं सब्जी बेचने के लिए किरीबुरू जाती थीं तो लोगों द्वारा उन्हें यह कहकर रोका जाता था कि महिलाओं द्वारा सब्जी बेचने के लिए आने से क्षेत्र में कोरोना महामारी फैलेगी। इसके बाद जब कोरोना महामारी का प्रकोप थोड़ा कम हुआ तो मामला ठंडा हो गया था और महिलाएं फिर से सब्जी बेचने के लिए किरीबुरू जाने लगी थी। लेकिन एक बार फिर कोरोना का दूसरी लहर शुरू हो गई है, यही वजह है कि किरीबुरु में अब एक बार फिर से मनोहरपुर की महिलाओं को सब्जी बेचने पर रोक लगानी लोगों ने शुरू कर दी है जिस कारण विवाद बढ़ रहा है।

संबंधित खबरें