ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरमनोहरपुर में जंगली हाथियों का उत्पात, फसल को रौंदा

मनोहरपुर में जंगली हाथियों का उत्पात, फसल को रौंदा

बुधवार तड़के मनोहरपुर प्रखंड के कोलपोटका और बहदा गांव में जंगली हाथियों ने लोगों का काफी नुकसान किया है। पीड़ितों ने वन विभाग...

मनोहरपुर में जंगली हाथियों का उत्पात, फसल को रौंदा
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरThu, 22 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मनोहरपुर, संवाददाता। बुधवार तड़के मनोहरपुर प्रखंड के कोलपोटका और बहदा गांव में जंगली हाथियों ने लोगों का काफी नुकसान किया है। पीड़ितों ने वन विभाग से मुआवजा को लेकर गुहार लगाई है। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह लगभग चार बजे एक दंतैल हाथी ने प्रखंड के गुवा वन क्षेत्र के छोटानागरा थाना अंतर्गत बहदा गांव में जाकर गुरा चांपिया के घर को तोड़कर घर में रखा हुआ धान, चावल, मक्का आदि खा गया। साथ ही अन्य सामानों को भी नुकसान पहुंचाया। इस दौरान घर में मौजूद गुरा चांपिया ने किसी तरह अपने परिवार व बच्चों के साथ भागकर जान बचाई।
वहीं घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोग एकजुट होकर उक्त हाथी को गांव से भगाने की कोशिश में जुट गए जिससे हाथी अन्य घरों को नुकसान नहीं पहुंचा सका। जबकि दूसरी घटना प्रखंड के कोलपोटका गांव की है। यहां बुधवार सुबह हाथियों ने प्रदीप सिंहदेव की करीबन एक एकड़ खेत में लगे खीरा की फसल को पूरी तरह बर्बाद कर दिया। जिससे उन्हें करीब 30-40 हजार रुपए का नुकसान हो गया है। ज्ञात हो कि विगत कुछ दिनों से मनोहरपुर प्रखंड के विभिन्न इलाकों में जंगली हाथी जमकर उत्पात मचा रहे हैं। इस दौरान हाथियों ने समठा गांव में एक अधेड़ को कुचलकर मार डाला था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें