ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरविश्वकर्मा पूजा : आकर्षक पंडाल व झांकियों को देखने उमड़ी भीड़

विश्वकर्मा पूजा : आकर्षक पंडाल व झांकियों को देखने उमड़ी भीड़

श्रृष्टि के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा के रेल नगरी में सोमवार को धूमधाम से की गई। इस मौके पर रेल नगरी चक्रधरपुर में सुबह से ही भक्ति की लहर में श्रद्धालु खासकर रेल कर्मचारी डूबे...

विश्वकर्मा पूजा : आकर्षक पंडाल व झांकियों को देखने उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरTue, 18 Sep 2018 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रृष्टि के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा के रेल नगरी में सोमवार को धूमधाम से की गई। इस मौके पर रेल नगरी चक्रधरपुर में सुबह से ही भक्ति की लहर में श्रद्धालु खासकर रेल कर्मचारी डूबे रहे। रेल मंडल के चक्रधरपुर बिजली, मेन्टेनेंस, अभियंता, नियंत्रण, दूरभाष व सिग्नल विभाग, फिल्टर हाउस, गैरेज शेड, इलेक्ट्रिकल ईस्ट सब स्टेशन, आईडब्लू इस्ट व वेस्ट, ट्रेक्शन विभाग, अखिल भारतीय केन्द्रीय प्रशिक्षण केन्द्र, मेन्टेनेंस विभाग, लोको कैरेज विभाग सहित रेलवे स्टेशन परिसर और विभिन्न विभागों द्वारा एक से बढ़कर एक पूजा पंडाल बनाकर उसमें भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई। वहीं, पूजा कमेटियों द्वारा एक से बढ़कर एक झांकियां प्रदर्शित की गई। इसे देखने के लिए सोमवार शाम श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा पंडालों में उमड़ी। चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यलय के आलावा मंडल के बंडामुंडा में भी हर विभाग में एक से बढ़कर पंडाल बना कर भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। इसके आलावा मंडल के सभी स्टेशन राउरकेला,मनोहरपुर, झारसुगुड़ा सहित सभी स्टेशन पर भी पंडाल बना कर भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की गई।

शहर में कई जगहों पर हुई भगवान विश्वकर्मा की पूजा : शहर के पम्प रोड स्थित बिजली कार्यालय, दूर संचार विभाग कार्यालय, पीएचडी कार्यालय के अलावा शहर में विभिन्न चार पहिया व दो पहिया वाहन गैरेज और साइकिल दुकानों में भी भगवान विश्वकर्मा की श्रद्धा पूर्वक भक्तों ने पूजा की। इसके अलावा सोनुवा, गोइलकेरा, मनोहरपुर में भी धूमधाम से श्रृष्टि के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। इस दौरान देव दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का हुजूम सोमवार सुबह से देर रात तक देखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें