ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड चक्रधरपुरमनोहरपुर के डिम्बुली गांव में वेदांता को जमीन देने का ग्रामीणों ने किया विरोध

मनोहरपुर के डिम्बुली गांव में वेदांता को जमीन देने का ग्रामीणों ने किया विरोध

मनोहरपुर के डिम्बुली गांव में शनिवार को ग्रामीणों की एक बैठक हुई। बैठक में ग्रामीणों ने वेदांता ग्रुप को प्लांट लगाने के लिए जमीन देने का विरोध किया। बैठक में तिरिलपोसी मुंडा ब्रज मोहन बांकिरा ने कहा...

मनोहरपुर के डिम्बुली गांव में वेदांता को जमीन देने का ग्रामीणों ने किया विरोध
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSun, 05 Nov 2017 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मनोहरपुर के डिम्बुली गांव में शनिवार को ग्रामीणों की एक बैठक हुई। बैठक में ग्रामीणों ने वेदांता ग्रुप को प्लांट लगाने के लिए जमीन देने का विरोध किया। बैठक में तिरिलपोसी मुंडा ब्रज मोहन बांकिरा ने कहा कि कंपनी जमीन लेकर हम लोगों को बेघर कर देगी और बाद में हम लोग दर-दर भकटते रहेंगे।

वहीं, कंपनी द्वारा प्लांट लगाने के बाद जो प्रदूषण फैलेगा, उससे मवेशी और आदमी के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। बैठक में समाजसेवी रोबी लकड़ा ने कहा कि ग्राम सभा सर्वोपरि है। ग्राम सभा के अनुमति के बिना अगर प्लांट लगाने का कार्य किया गया तो विरोध किया जाएगा। बैठक में डिम्बुली के मुंडा सुर सिंह जारिका, टिमरा के मुंडा गाजी सुरीन, रोंगो के मुंडा कुशल चेरोवा, मनमोहन अंगरिया सहित कई लोगों ने संबोधित किया और प्लांट लगाने का विरोध किया। साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी दिनों में एक प्रतिनिधि मंडल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सिंहभूम के सांसद लक्ष्मण गिलुवा से मुलाकात करेंगे और क्षेत्र की अनाबादी जमीन प्लांट लगाने के लिए देने का विरोध करते हुये ज्ञापन सौंपेगे। बैठक में तरिलपोसी, टिमरा, रोगों, डिम्बुली, तुमसाई, तेंदा, हाकागुई सैकड़ों ग्रामीण सहित मुखिया हल्यानी जाते,जुरा सुरीन,दुबराज सुरीन समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

epaper