ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरअप पुरी-हरिद्वारा ट्रेन में चोरी, स्टेशन पर हुआ हंगामा

अप पुरी-हरिद्वारा ट्रेन में चोरी, स्टेशन पर हुआ हंगामा

18477 अप पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में तीन यात्रियों के सामान चोरी होने व ट्रेन टीटीई व एस्कॉर्ट पार्टी द्वारा एक्शन नहीं लिए जाने पर भड़के यात्रियों ने सोमवार को मनोहरपुर स्टेशन पर जमकर...

अप पुरी-हरिद्वारा ट्रेन में चोरी, स्टेशन पर हुआ हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरTue, 23 Jan 2018 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

18477 अप पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में तीन यात्रियों के सामान चोरी होने व ट्रेन टीटीई व एस्कॉर्ट पार्टी द्वारा एक्शन नहीं लिए जाने पर भड़के यात्रियों ने सोमवार को मनोहरपुर स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। हंगामे के कारण ट्रेन ढाई घंटे सुबह 9.05 बजे से 11.40 बजे तक स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन जब-जब खुली चेन पुलिंग कर रोक दी। यात्री तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जीआरपी-आरपीएफ व लोकल पुलिस के समझाने पर यात्री शांत नहीं हुए तो मनोहरपुर डीएसपी व अन्य आला-अधिकारियों ने सख्ती बरती और हंगामा कर रहे यात्रियों को ट्रेन में चढ़ाकर रवाना कर दिया।

क्या है मामला : गाजियाबाद निवासी एकता जिंदल, ऋतु बंसल सोमवार को पुरी-हरिद्वार उत्कल अप एक्सप्रेस ट्रेन की एस-1 बोगी में पुरी से दिल्ली के लिए सफर कर रहे थे। रविवार व सोमवार की मध्य रात्रि लगभग 1 से 4 बजे के बीच उनका समान चोरी हो गया। चोरी की जानकारी उन्हें जमशेदपुर स्टेशन के पूर्व हुई। वहीं, एस-3 कोच में सफर कर रहे हिजली निवासी अजय वाजपेयी का भी बैग चोरी हो गया। इसके बाद पीड़ित व अन्य यात्रियों ने मामले की जानकारी ट्रेन टीटीई को दी।

टीटीई व एस्कॉर्ट पार्टी करते रहे टालमटोल : यात्रियों ने कहा कि टीटीई ने उन्हें एक शिकायत फॉर्म भरने को दिया और कहा कि आगे स्टेशन में एफआईआर करायें। यात्रियों ने चोरी की शिकायत टाटा स्टेशन में ही ट्रेन की एस्कॉर्ट पार्टी को दी। लेकिन, एस्कॉर्ट पार्टी व टीटीई उन्हें टाल-मटोल कर टाटा से मनोहरपुर स्टेशन तक ले आये। उन्हें कहीं भी केस दर्ज करने या शिकायत करने नहीं दिया। अंतत: यात्रियों ने सुबह लगभग 9.05 बजे मनोहरपुर स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद मनोहरपुर जीआरपी थाना में जीरो केस के तहत ऋतु बंसल, एकता जिंदल अजय वाजपेयी ने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

यात्रियों ने कहा मोबाइल ट्रेस कर ढूंढे सामान : यात्रियों का कहना था कि उनके चोरी हुए मोबाइल पर रिंग हो रहा है इसलिए मोबाइल को ट्रेस कर पुलिस जल्द से जल्द सामान ढूंढे। इस दौरान मनोहरपुर आरपीएफ प्रभारी एनएल राम व जीआरपी पुलिस ने यात्रियों को काफी समझाने का प्रयास किया। इसके बाद मनोहरपुर डीएसपी राम मनोहर शर्मा, प्रशिक्षु डीएसपी अखिल नितेश कुजूर, पुलिस निरीक्षक मो. खुर्शीद आलम समेत कई पुलिस अधिकारी भी पहुंचे और यात्रियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, यात्री अपनी मांग पर अड़े रहे।

पांच बार की चेन पुलिंग : हंगामा मचा रहे यात्रियों को समझाकर मनोहरपुर से लगभग पांच बार ट्रेन रवाना करने की कोशिश की गई, पर यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोक दी। इस दौरान सुबह 11.20 बजे, 11.21 बजे, 11.24 बजे , 11.25 बजे व 11.35 बजे ट्रेन को खोलने की कोशिश की गई। पुलिस की सख्ती के बाद अंतत: ट्रेन 11.36 बजे मनोहरपुर से रवाना हुई।

आपस में भिड़े यात्री

पीड़ित व उसके साथियों द्वारा किये जा रहे हंगामा के दौरान लगभग ढाई घंटे तक ट्रेन मनोहरपुर में रुकी रही। इसी दौरान ट्रेन में सफर कर रहे दूसरे यात्री ट्रेन खोलने की मांग करने लगे। इस कारण यात्रियों के बीच भी हंगामा हुआ।

मामले की आरपीएफ कर रही जांच : सीनियर डीसीएम

रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सामान चोरी होने के कारण यात्रियों ने हंगामा किया था। मामले की जांच आरपीएफ कर रही है।

जीआरपी थाने में दर्ज हुआ है मामला : डीएसपी

मनोहरपुर डीएसपी राम मनोहर शर्मा ने कहा कि उत्कल ट्रेन में चोरी के बाद यात्रियों द्वारा मनोहरपुर स्टेशन पर हंगामा की सूचना जीआरपी ने उन्हें दी थी। उन्होंने हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत कराने का प्रयास किया। पीड़ितों ने मनोहरपुर जीआरपी में जीरो एफआईआर दर्ज की है। मामले के अनुसंधान के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इनके सामान हुए चोरी :

1. ऋतु बंसल(एस1/21) दस हजार रुपये व मोबाइल सहित बैग

2. एकता जिंदल (एस1/13) 16 हजार रुपये सहित बैग

3. अजय वाजपेयी (एस3/27) बैग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें