DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चक्रधरपुर रेलवे चिल्ड्रेन पार्क में चलेगी टॉय ट्रेन

चक्रधरपुर चिल्ड्रेन पार्क में रेलवे द्वारा बच्चों के मनोरंजन के संशाधनों में लगातार वृद्धि की जा रही है। जिससे कि बच्चों का खूब मनोरंजन हो सके। उक्त बातें चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम भास्कर ने कहीं। वे मंगलवार को अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कहा कि इसी कड़ी में रेलवे द्वारा चिल्ड्रेन पार्क में टॉय ट्रेन लगायी जायेगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है और जल्द ही टॉय ट्रेन लगाने का कार्य शुरू हो जायेगा। रेलवे बर्टन लेक का भी शौंदर्यीकरण कार्य किया जायेगा। जिससे कि बर्टन लेक में सुबह में मॉर्निंग वाक के साथ साथ अन्य सुविधाओं लाभ उठा सकें।

इंटर डिवीजन फूटबॉल टूर्नामेंट 18 से भास्कर ने बताया कि चक्रधरपुर रेल मंडल के सेरसा स्टेडियम में 18 से 21 सितंबर तक इंटर डिविजन फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में चक्रधरपुर के अलावा खड़गपुर, रांची, आद्रा सहित अन्य मंडल व जोनल की टीमें भाग लेंगी। साउथ इस्ट इंस्टीच्यूट में लगा सीसीटीवी कैमरा रेल क्षेत्र में बढ़ती लगातार चोरी की घटनाओं को देखते हुए रेलवे द्वारा सतर्कता के तहत साउथ इस्ट इंस्टीच्यूट में आठ सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। इसे इंटरनेट से जोड़ा गया है और उसका लिंक सीधे अधिकारियों के मोबाइल किया गया है, ताकि अधिकारी साउथ इस्ट इंस्टीच्यूट सहित सेरसा स्टेडियम, बर्टन लेक आदि इलाकों पर होने वाली हलचल पर सीधे नजर रख सकें।

चक्रधरपुर पखवाड़ा के दौरान चलेगी स्वच्छता ट्रेन : भास्कर ने बताया कि 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक चक्रधरपुर रेल मंडल द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके तहत चक्रधरपुर रेल मंडल द्वारा सभी स्टेशनों, कॉलोनियों सहित रेल क्षेत्र में साफ सफाई अभियान चलाया जायेगा। इसके आलावा ट्रेनों और स्टेशनों पर साफ सफाई के साथ-साथ यात्रियों को जागरूक किया जायेगा, ताकि स्टेशन और ट्रेनों में होने वाली गंदगी को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इस बार चक्रधरपुर रेल मंडल द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एक डिब्बे की विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, जो चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों और यार्ड में जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी। साथ ही इस डिब्बे में मंडल द्वारा स्वच्छता को लेकर उठाये जा रहे कदमों के बारे में प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Toy Train to Run in Chakradharpur Railway Children Park