DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मां की प्रतिमा विसर्जन के साथ ही संपन्न हुआ पांच दिवसीय शीतला पूजा

रेलवे क्षेत्र के लोको कॉलोनी में आयोजित पांच दिवसीय माता शीतला पूजा के अंतिम दिन मंगलवार देर रात मां की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। पिछले पांच दिनों से माता के अलग-अलग रूपों की पूजा हो रही थी। मंगलवार देर शाम विसर्जन जुलूस में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ मां के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी।

भक्तों ने मां की प्रतिमा को अपने सिर पर रख कर विसर्जन जुलूस निकाला। विसर्जन जुलूस के दौरान खड़गपुर की डफली और डीजे की धून पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। विसर्जन जुलूस के क्रम में श्रद्धालुओं ने बीच रास्ते में घट को रोक कर माता की पूजा-अर्चना की। महिला श्रद्धालुओं ने जल और नीम की पत्ती चढ़ाकर सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। इस दौरन जगह-जगह घट के स्वागत के लिए नीम पत्ता से तोरणद्वार बनाए गए थे। युवा सामूहिक रूप से माता का जयकारा लगा रहे थे। घट के पीछे-पीछे श्रद्धालुओं दर्शनार्थियों के बीच भोग का वितरण किया गया। विभिन्न समाजसेवियों द्वारा तंबाकू पट्टी, बाटा रोड, पवन चौक, इतवारी बाजार समेत अन्य जगहों पर दर्शनार्थियों घट में शामिल युवाओं के बीच शरबत का वितरण किया। विसर्जन जुलूस के दौरान आयोजन समिति के सदस्यों के अलावे बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The five-day Sheetla Puja, completed with the statue of Mother The five-day Sheetla Puja, completed with the statue of Mother