ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरसात माह से अधूरा पड़ा है सोलर जलमीनार का निर्माण कार्य

सात माह से अधूरा पड़ा है सोलर जलमीनार का निर्माण कार्य

सोनुवा।सोनुवा प्रखंड के सुदूर बीहड़ में बसे करम्बा गांव में बन रहा सोलर संचालित जलमीनार सात माह बाद भी अधूरा पड़ा...

सात माह से अधूरा पड़ा है सोलर जलमीनार का निर्माण कार्य
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरTue, 14 May 2024 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनुवा।सोनुवा प्रखंड के सुदूर बीहड़ में बसे करम्बा गांव में बन रहा सोलर संचालित जलमीनार सात माह बाद भी अधूरा पड़ा है। ग्रामीणों की माने तो ठेकेदार सोलर जलमीनार के कार्य को अक्टूबर 2023 से अधूरा छोड़ कर चला गया है। जानकारी के मुताबिक हर घर नल जल योजना के तहत वर्ष 2022 में योजना का कार्य शुरू किया गया था। योजना के तहत एक बोरिंग की गई। वहीं, एक जलमीनार का निर्माण कार्य किया गया। जलमीनार में सोलर प्लेट व वॉटर टंकी भी लगा दिया गया। लेकिन, ठेकेदार अभी तक पानी पम्प नहीं लगाया है। जबकि, विगत मार्च माह में ठेकेदार कार्य छोड़ कर चला गया। जिससे, ग्रामीणों के घरों तक पानी पहुंचाने का सपन अब तक पूरा नहीं हो सका। जानकारों कि माने तो सोनुवा व गुदड़ी के सुदूर बीहड़ क्षेत्रों में ठेकेदार इस तरह कार्य को अधूरा छोड़ चलते बनते है। क्षेत्र सुदूरवर्ती बीहड़ में होने के कारण योजना का निरीक्षण करने भी कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचते है। जिससे, ग्रामीणों को योजना का लाभ नहीं मिल पाता है। विगत सात माह से योजना का कार्य बंद होने से ग्रामीण अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे है।

ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिलने का सपना अब तक है अधूरा - बेहरा दिग्गी, वार्ड सदस्य

हर घर नल जल योजना का कार्य करम्बा गांव में अब तक अधूरा पड़ा है। जिससे, ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिलने का सपना अब तक पूरा नहीं हो सका है। योजना जल्द पूरा होने की मांग किया जा रहा है।

योजना के नाम सेठगे जा रहे ग्रामीण - सूर्या सरदार

ग्रामीणों को पेयजल सुविधा पहुंचाने के लिए योजना का निर्माण कार्य तो शुरु हुआ। लेकिन, कार्य सात माह से अधूरा पड़ा है। निर्माण कार्य दोबारा कब शुरु होगा व कब तक ग्रामीणों को पेयजल मिलेगी या नहीं मिलेगी। यह कहना अब भी मुश्किल है। योजना जल्द पूर्ण होनी चाहिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।