ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड चक्रधरपुरचक्रधरपुर रेल मंडल का सबसे बड़ा ट्रेनिंग सत्र कर्मयोगी 23 से

चक्रधरपुर रेल मंडल का सबसे बड़ा ट्रेनिंग सत्र कर्मयोगी 23 से

चक्रधरपुर रेल मंडल में अबतक का सबसे बड़ा ट्रेनिंग सत्र "कर्मयोगी" 23 मई से शुरू होने जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग...

चक्रधरपुर रेल मंडल का सबसे बड़ा ट्रेनिंग सत्र कर्मयोगी 23 से
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSat, 21 May 2022 08:01 PM

चक्रधरपुर रेल मंडल में अबतक का सबसे बड़ा ट्रेनिंग सत्र कर्मयोगी 23 मई से शुरू होने जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग में खासा उत्साह है। यह ट्रेनिंग चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनी में स्थित जोनल रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में होगा। तक़रीबन 50 दिन चलने वाले इस ट्रेनिंग सत्र में वाणिज्य विभाग के 790 रेल कर्मी भाग लेंगे। चक्रधरपुर रेल मंडल के वरीय वाणिज्य पदाधिकारी मनीष कुमार पाठक इस प्रशिक्षण सत्र को लेकर काफी गंभीर हैं।

उन्होंने बताया की वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों में कर्मयोगी की ट्रेनिंग पाने को लेकर अभी से उत्साह देखा जा रहा है। एक बेहतर कार्य योजना के तहत इस प्रशिक्षण सत्र को बनाया गया है। जिसके लिए विभाग के दस रेल कर्मियों ने लखनऊ जाकर ट्रेनिंग प्राप्त की और अब वे मास्टर ट्रेनर बनकर मंडल के 790 वाणिज्य कर्मचारियों को कर्मयोगी का ट्रेनिंग देंगे। उन्होंने ट्रेनिंग के लिए चयनित सभी 790 कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी है। यह ट्रेनिंग निश्चित तौर पर रेलवे के कार्य प्रणाली में एक बड़ा बदलाव होगा। क्योंकि रेलवे के द्वारा रेल यात्रियों से सीधे संपर्क में आने वाले रेल कर्मियों को ट्रेनिंग देकर रेल यात्रियों का मददगार बनाया जा रहा है। जिससे फायदा यह होगा की रेल कर्मी पहले से ज्यादा एक्टिव और प्रशिक्षित होकर रेल यात्रियों को मदद करेंगे। अक्सर स्टेशनों में छोटी छोटी बात को लेकर जो रेल यात्री परेशान होते हैं उनका त्वरित समाधान होगा। रेलवे के आचरण और व्यवहार में बदलाव लाने का यह एक सार्थक और प्राथमिक पहल है जिसका आने वाले समय में दूरगामी और बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। बता दें की मनीष कुमार पाठक स्वयं इस ट्रेनिंग को लेकर सभी तैयारियों पर विशेष नजर रखे हुए हैं और सम्बंधित कर्मचारियों को ट्रेनिंग सत्र को सफल करने के लिए लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। 23 मई को मनीष कुमार पाठक खुद भी इस ट्रेनिंग का हिस्सा बनेंगे। सीनी जाकर ट्रेनिंग का जायजा लेंगे।

फोटो संख्या-07-जानकारी देते सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक।

epaper