ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरघोर नक्सल प्रभावित दुमकादा गांव पहुंचे विधायक शशिभूषण सामड

घोर नक्सल प्रभावित दुमकादा गांव पहुंचे विधायक शशिभूषण सामड

चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड रविवार को पोड़ाहाट जंगल के घोर नक्सल प्रभावित हुडांगदा पंचायत के दुमकादा गांव पहुंचे। आजादी के बाद पहली बार कोई विधायक दुमकादा गांव पहुंचा था। जिस कारण ग्रामीणों में...

घोर नक्सल प्रभावित दुमकादा गांव पहुंचे विधायक शशिभूषण सामड
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरMon, 30 Apr 2018 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड रविवार को पोड़ाहाट जंगल के घोर नक्सल प्रभावित हुडांगदा पंचायत के दुमकादा गांव पहुंचे। आजादी के बाद पहली बार कोई विधायक दुमकादा गांव पहुंचा था। जिस कारण ग्रामीणों में काफी उत्साह था। ग्रामीणों ने पारंपारिक रीति रिवाज से विधायक का स्वागत किया। इसके बाद विधायक ने ग्रामीणों संग बैठक की और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन दिया।

डीप बोरिंग का होगा निर्माण लोगों को मिलेगा शुद्ध पानी : ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि पहाड़ी व ऊंचाई क्षेत्र होने के कारण यहां चापाकल सक्सेस नहीं हो रहा है। चापाकल लगाने के कुछ दिन बाद ही पानी निकलना बंद हो जाता है। जिस कारण ग्रामीण चुआं का पानी पीने को मजबूर हैं। विधायक ने कहा कि जल्द गांव में डीप बोरिंग की व्यवस्था की जायेगी और लोगों को पाइप द्वारा शुद्ध पानी मुहैया कराया जायेगा। साथ ही गांव में 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगाकर बिजली आपूर्ति शुरू करायी जायेगी। इसके अलावा ग्रामीणों ने विकलांग पेंशन, विधवा भत्ता, वृद्धा भत्ता, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास, बीपीएल कार्ड आदि की समस्याओं से अवगत कराया। इसपर विधायक ने कहा कि अगले शुक्रवार को हुडांगदा कैंप कार्यालय में बीडीओ के साथ कैंप लगाया जायेगा। मौके पर विधायक ने ग्रामीणों को बच्चों को शिक्षा देने, खास कर बेटियों को पढ़ाने सहित कई बातें कही। बैठक में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि त्रिनाथ महतो, राजेश गागराई, भीमसेन होनहागा, केदार बानरा, जंगल गागराई, ग्राम मुंडा मसीह दास पूर्ति, जोहन मुंडा, जोनेस हांसदा, जोहन हास्सा समेत काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें