ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुर21 को राष्ट्रपति करेंगी बादामपहाड़ से तीन नई ट्रेनों का शुभारंभ

21 को राष्ट्रपति करेंगी बादामपहाड़ से तीन नई ट्रेनों का शुभारंभ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 21 नवंबर को अपने गृह जिला रायरंगपुर आ रही हैं। इस दौरान वे चक्रधरपुर रेल मंडल के बादामपहाड़ स्टेशन से तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगी।

21 को राष्ट्रपति करेंगी बादामपहाड़ से तीन नई ट्रेनों का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSat, 18 Nov 2023 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 21 नवंबर को अपने गृह जिला रायरंगपुर आ रही हैं। इस दौरान वे चक्रधरपुर रेल मंडल के बादामपहाड़ स्टेशन से तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगी। रेलवे की ओर से इसको लेकर जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। चक्रधरपुर के डीआरएम अरुण जे राठौर ने इस संबंध में कार्यक्रम की समय सारिणी के साथ-साथ मंडल के सभी विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्पेशल सैलून जमशेदपुर पहुंच गया है। चक्रधरपुर के डीआरएम ने स्पेशल सैलून एवं बोगी का जायजा लिया। बताया जाता है कि राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू इस सैलून से बादामपहाड़ से रायरंगपुर का 32 किमी तक यात्रा करेंगी। उनके साथ रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास, रेलवे बोर्ड की अध्यक्षा जया सिन्हा भी मौजूद रहेंगी। बादामपहाड़ स्टेशन में उद्घाटन समारोह के पश्चात वे प्लेटफॉर्म संख्या 1 से बादामपहाड़ टाटानगर मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ करेंगी। इसके बाद लाइन 3 से बादाम पहाड़ से शालीमार जाने वाली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद पुन: प्लेटफॉर्म 1 से ही बादामपहाड़-राउरकेला एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। डीआरएम राठौर ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंडल के सभी विभागों के साथ-साथ मंडल सुरक्षा आयुक्त (रेल सुरक्षा बल) सीनियर डीसीएम, सीनियर डीपीओ, सीनियर डीईएन ईस्ट, सीनियर डीएमई, सीनियर डीईई (जी) डीएसटीई, सीएमएस सहित सभी ब्रांच अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। राष्ट्रपति बादामपहाड़ व रायरंगपुर स्टेशन के सौंदर्यीकरण और पुनरुद्धार कार्यक्रम का शिलान्यास भी करेंगी।

इन ट्रेनों को दिखाएंगी हरी झंडी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 21 नवंबर को बादामपहाड़-टाटा नगर बादमपाहड मेमू, बादामपहाड़-शालीमार बादमपहाड़ एक्सप्रेस और बादामपहाड़-राउरकेला बादमपहाड़ एक्सप्रेस ट्रेन का शुभरंभ करेंगी।

स्टेशनों में रहेगा रेल सुरक्षा बलों की तैनाती : राष्ट्रपति के दौरा को लेकर रेलवे ने स्टेशनों में रेल सुरक्षा बलों की तैनाती करने का निर्देश दिया है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था को चुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें