People use mobile app for cleanliness: Nup President - स्वच्छता के लिए मोबाइल एप का लोग करें इस्तेमाल : नप अध्यक्ष DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वच्छता के लिए मोबाइल एप का लोग करें इस्तेमाल : नप अध्यक्ष

शहर को स्वच्छ रखने के लिए लोग मोबाइल एप का इस्तेमाल करें। यह बातें नप अध्यक्ष कृष्ण देव साह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर कहीं। कहा, एप के माध्यम से शहर में फैली गंदगी की जानकारी नगर पर्षद को लोग दें। इसके बाद उक्त क्षेत्र में नगर पर्षद की ओर साफ-सफाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि शहर में 1244 लोगों द्वारा एप डाउनलोड करने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक सात सौ लोग एप डाउनलोड कर चुके हैं। मौके पर मौजूद कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने कहा कि नव वर्ष में भारत सरकार की ओर शहर में स्वच्छता के लिए सर्वे किया जाएगा। उसी हिसाब से शहर को स्वच्छता के लिए अंक मिलेंगे। कहा, शहर को लोग स्वच्छ रखें ताकि हमारे शहर स्वच्छ शहरों में बेहतर स्थान प्राप्त कर सके। कहा, व्यावसायिक क्षेत्रों में दिन में दो बार साफ-सफाई करायी जाएगी।

इस मौके पर सिटी मैनेजर विपिन विमल टोप्पो, सहायक अभियंता श्रवण कुमार शर्मा मौजूद थे। गुटूहातु में होगा कचरा डंपनप के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार ने कहा कि शहर के कचरा को खूंटपानी प्रखंड के गुटूहातु में डंप किया जाएगा। इसके लिए गांव में 12 एकड़ जमीन ली गयी है। कहा, जल्द ठोस कचरा प्रबंधन का निर्माण कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People use mobile app for cleanliness: Nup President