ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरशिक्षक समय पर स्कूल खोलें और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं

शिक्षक समय पर स्कूल खोलें और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं

शिक्षक समय पर स्कूल खोलें व बंद करें। साथ ही बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं और ड्रॉपआउट रोकें। यह निर्देश मंगलवार को चक्रधरपुर अंचल कॉलोनी मध्य विद्यालय सभागार में आयोजित शिक्षकों की गोष्ठी में बीईईओ...

शिक्षक समय पर स्कूल खोलें और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरWed, 03 Jan 2018 01:06 AM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षक समय पर स्कूल खोलें व बंद करें। साथ ही बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं और ड्रॉपआउट रोकें। यह निर्देश मंगलवार को चक्रधरपुर अंचल कॉलोनी मध्य विद्यालय सभागार में आयोजित शिक्षकों की गोष्ठी में बीईईओ तेजिन्द्र कौर ने दिया।

स्कूलों में लगेंगे बायोमेट्रिक सिस्टम : बीईईओ ने कहा कि जल्द स्कूलों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगाये जाएंगे, जहां शिक्षकों के अलावा बच्चों की दैनिक उपस्थिति दर्ज होगी। उन्होंने शिक्षकों को तय समय पर स्कूलों में पहुंचने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने मध्याह्न भोजन की समीक्षा करते हुए शिक्षकों से रिपोर्ट जमा ली। इस मौके पर बीपीओ अजय कुमार, राजेश खलखो के अलावा प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

बंदगांव में बुनियाद कार्यक्रम की समीक्षा : वहीं बंदगांव प्रखंड के कराईकेला राजकीय बुनियादी विद्यालय में बीईईओ सुबोध कुमार राय ने शिक्षकों की गोष्ठी में कई निर्देश दिए। उन्होंने प्रयास, बुनियाद कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द पुराने उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने को कहा। इस मौके पर बीपीओ निर्मल हेम्ब्रम समेत सीआरपी, बीआरपी व विभिन्न स्कूलों के शिक्षक मौजूद थे।

वहीं सोनुवा के एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय व गु़दड़ी प्रखंड के सोनुवा के महुलडीहा मध्य विद्यालय में शिक्षकों की गोष्ठी हुई। इस मौके पर बीपीओ राजेश कुमार गुप्ता व संतोष गुप्ता ने शिक्षकों को बेंच डेस्क खरीदारी, इलेक्ट्रिक वायरिंग, पोशाक वितरण का उपयोगिता पत्र जल्द जमा करने को कहा। साथ ही बजट को लेकर कई निर्देश दिए। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के शिक्षक-शिक्षकाएं व साधनसेवी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें